Satna News Today :कलेक्टर, एसपी ने किया जलभराव वाले क्षेत्रों का भ्रमण, जलभराव और बाढ़ की सूचना कंट्रोल रूम का दूरभाष नंबर किया जारी

Satna News Today :कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने सतना जिले में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति और जल भराव वाले क्षेत्रों का रविवार को निरंतर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने उचेहरा विकासखण्ड के नरहटी गांव का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने यहां बाढ के पानी से टापू में 3 व्यक्तियों के फंसे होने की सूचना पर तत्काल एसडीआरएफ की लाइफ वोट भेजकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देश पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय बाढ़ कन्ट्रोल रूम 24 घंटे सातों दिन पहले से क्रियाशील है। आमजन से अपील की गई है की वे अतिवर्षा की वजह से जलभराव वाले गांवों, स्थानों और बढ़े जलस्तर वाले नदी नालों और पुल-पुलियों की सूचना कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 07672-223211 पर अवश्य दें। ताकि समय पर राहत और बचाव कार्य हेतु टीम को भेजा जा सके। ये कंट्रोल रूम सप्ताह के सभी सातों दिन 24 घंटे कार्यरत हैं।



बाढ से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना आदान-प्रदान एवं त्वरित जानकारी हेतु संपर्क नंबर 07672-223211 या मोबाइल क्रमांक 9329313317 पर सूचित किया जा सकता है। कलेक्टर  अनुराग वर्मा ने सभी एसडीएम, तहसीलदार और नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिले के सभी तालाबों, डेम, नदी, नालों और जल भराव वाले क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखें और स्थानीय लोगों से सम्पर्क में रहें।



कलेक्टर ने वर्षा, जल भराव और अतिवृष्टि की स्थिति में लोगों को ऐसी जगहों से हटाने और वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गहरे पानी वाली जगहों पर लोगों को जाने से रोकने के निर्देश दिए हैं। नदी, नाले, पुल, पुलिया, रपटे पर पानी आने पर बैरिकेड लगाकर कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here