Maihar :विरोध का अनोखा तरीका, आदिवासी बस्ती को नही मिली सड़क तो पौधें रोप कर जताया विरोध

Maihar News :मध्यप्रदेश में इन दिनों सरकार आदिवासी के लिये तरह तरह की घोषणा कर रही है वही खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी से संवाद कर रहे हैं मगर विकास के दावों मध्यप्रदेश में खोखले नजर आ रहे हैं।

मैहर से जिले की बदहाली की अलग अलग तस्वीरे सामने आती रहती है आज एक और तस्वीर सामने आई है जहां वर्षो से चली आ रही मांग के बाद भी इन आदिवासियों को सड़क नही मिल सकी और इस बात विरोध करने के लिये बस्ती के लोगो ने एक अनोखी पहल की है ताकि शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित हो सके।



दरअसल मैहर जिले के अमदरा के वार्ड 01 हरिजन बस्ती में मुख्य मार्ग से बस्ती तक जाने के लिए कीचड़युक्त सड़क हैं जिससे पैदल चल पाना काफ़ी मुश्किल होता है बारिश के दिनों में यह सड़क पूरी तरह दे खराब हो जाती है इस असर बच्चों पर भी पड़ता हैं स्कूल जाने में कपड़ें खराब हो जाते हैं इतना ही नही इस सड़क पर वाहन भी फस जाते हैं।

कई बार लगा चुके गुहार

स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से आदिवासी समुदाय के इन लोगो कई बार सड़क की मांग की मगर आज तक किसी ने नही सुनी अपना आक्रोश व्यक्त करने के लिए आज बस्ती के सभी लोग एकत्रित हुए और उसी कीचड़युक्त सड़क पर पौधे रोपे हैं जिससे सरकार का ध्यान इस ओर जाए और इन लोगो को सड़क मिल सके तो ताकि इनका जीवन सुचारू रूप से यथावत चलता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here