Ahmedabad Plane Crash News: अहमदाबाद विमान हादसे के बाद एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने एक वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने कहा, “मैं यह संदेश अहमदाबाद से दे रहा हूं। एयर इंडिया की फ्लाइट AI171 जो गेटविक, लंदन जा रही थी, वह कल यहां से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह बहुत ही दुखद है कि मेरी पहली जानकारी के बाद अब यह पुष्टि हो गई है कि विमान में सवार 242 में से 241 लोगों की मौत हो चुकी है।” उनके इस भावुक संदेश को शुरुआत में काफी संवेदनशील बताया गया।
सीईओ विल्सन ने बताया कि उन्होंने खुद सुबह दुर्घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा, “जो कुछ मैंने वहां देखा उसने मेरा दिल भारी कर दिया। मैंने सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि एयर इंडिया इस जांच में पूरी पारदर्शिता रखेगी और हर स्तर पर सहयोग करेगी।” इस बयान को कंपनी की गंभीरता और जवाबदेही के तौर पर देखा गया। लोग इसे एक ईमानदार प्रयास मानने लगे।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो और उठे सवाल
हालांकि कुछ ही समय में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और प्रशंसा की जगह विवादों में घिर गया। कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने इस वीडियो की तुलना अमेरिकी एयरलाइंस के सीईओ रॉबर्ट इसोम के एक पुराने बयान से की। दरअसल, इसोम ने 30 जनवरी 2025 को एक अमेरिकी ईगल विमान दुर्घटना के बाद कुछ ऐसा ही वीडियो संदेश दिया था। यूज़र्स को दोनों वीडियो की भाषा और शैली में अद्भुत समानता नजर आई।
कॉपी-पेस्ट का आरोप, भावनाओं की प्रस्तुति पर उठे सवाल
यूज़र्स का कहना है कि विल्सन का वीडियो बयान पूरी तरह से अमेरिकी सीईओ के बयान की नकल है। दोनों में शब्दों की पसंद, भावनाओं की प्रस्तुति, यहां तक कि बोलने की शैली भी एक जैसी है। कुछ लोगों ने दोनों वीडियो को साथ में दिखाते हुए तुलना भी की। इस वजह से अब एयर इंडिया के सीईओ पर संवेदना की जगह “स्क्रिप्टेड इमोशन” का आरोप लगने लगा है। सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है कि क्या इतनी बड़ी त्रासदी के बाद भी कंपनियों के बयानों में मौलिकता नहीं होनी चाहिए।
