तिरुपति से हैदराबाद जा रही IndiGo फ्लाइट में तकनीकी खराबी, हवा में 40 मिनट तक मंडराता रहा विमान

तिरुपति से हैदराबाद जा रही IndiGo फ्लाइट में तकनीकी खराबी, हवा में 40 मिनट तक मंडराता रहा विमान

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

तिरुपति (आंध्र प्रदेश) से हैदराबाद (तेलंगाना की राजधानी) जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इसके कारण फ्लाइट ने उड़ान भरने के बाद करीब 40 मिनट तक आसमान में चक्कर लगाए और इसके बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। इस घटना ने फ्लाइट में सवार यात्रियों में घबराहट और डर का माहौल पैदा कर दिया। यात्रियों ने बताया कि टेक ऑफ के बाद विमान के अंदर अचानक हलचल और कंपन महसूस हुआ, जिससे लोग घबरा गए। हालांकि राहत की बात यह रही कि करीब 40 मिनट तक हवा में रहने के बाद फ्लाइट को सुरक्षित तिरुपति एयरपोर्ट पर उतार लिया गया।

कैसे हुई सुरक्षित आपात लैंडिंग

रविवार को इंडिगो की एयरबस A321neo फ्लाइट ने शाम 7:42 बजे तिरुपति एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी। एयर ट्रैफिक मॉनिटरिंग वेबसाइट Flightradar24 के अनुसार, टेक ऑफ के लगभग 40 मिनट बाद विमान को वापस तिरुपति एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। फ्लाइट ने टेक ऑफ के बाद तिरुपति के वेनकटनगर क्षेत्र तक उड़ान भरी और वहां से यू-टर्न लेकर वापस लौट आई। पायलट ने पूरी सावधानी के साथ विमान को नियंत्रित करते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई। फ्लाइट में तकनीकी खराबी की जानकारी मिलते ही ग्राउंड स्टाफ ने भी आवश्यक तैयारियां कर ली थीं ताकि किसी भी आपात स्थिति में यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

तिरुपति से हैदराबाद जा रही IndiGo फ्लाइट में तकनीकी खराबी, हवा में 40 मिनट तक मंडराता रहा विमान

उड़ान के रद्द होने पर भड़के यात्री

इंडिगो की वेबसाइट पर हालांकि दिखाया गया कि यह फ्लाइट शाम 7:20 बजे तिरुपति से रवाना होकर रात 8:30 बजे हैदराबाद पहुंची, लेकिन वास्तविकता में इस फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। फ्लाइट के रद्द होने और देर रात तक यात्रियों को कोई स्पष्ट जानकारी न मिलने के कारण यात्रियों में नाराजगी देखी गई। सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए, जिनमें यात्री इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों से बहस करते और अपनी समस्याएं बताते नजर आए। यात्रियों ने यह भी आरोप लगाए कि उन्हें किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था या ठहरने की सुविधा भी नहीं दी गई, जिससे बच्चों और बुजुर्गों को काफी परेशानी हुई।

इंडिगो ने नहीं दी कोई आधिकारिक जानकारी

फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी और आपात लैंडिंग की घटना पर अब तक इंडिगो की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। यात्रियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर घटना की जानकारी साझा की, वहीं एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट को हवा में होल्ड करना पड़ा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पायलट ने विमान को वापस तिरुपति एयरपोर्ट पर उतारने का निर्णय लिया। इस घटना के बाद से यात्रियों में डर और असंतोष का माहौल बना हुआ है। यात्रियों ने एयरलाइंस से मांग की है कि इस तरह की स्थिति में भविष्य में यात्रियों को समय पर सही जानकारी दी जाए और वैकल्पिक व्यवस्थाएं कराई जाएं ताकि ऐसी घटनाओं में लोगों को अनावश्यक परेशानी न हो।

Neha Mishra
Author: Neha Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें