क्वीन ऑफ हार्ट्स 2024 का सीजन 6 जीतकर Singrauli गोरबी की बेटी बनी मिस इंडिया

फ़ोटो - सतना टाइम्स डॉट इन

Singrauli News :जिले के गोरबी की रहने वाली प्रगति बनी मिस इंडिया, क्वीन ऑफ हार्ट्स 2024 के सीजन 6 की विजेता घोषित की गई हैं। बचपन से ही कुछ अलग करने के जुनून ने आज सफलता दिलाई है। प्रगति की प्राथमिक शिक्षा सिंगरौली में ही हुई है। पढ़ाई के साथ ही साथ प्रगति अन्य एक्टिविटी में सक्रिय रहीं।

फ़ोटो – सतना टाइम्स डॉट इन

पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड से हैंं, लेकिन इनके दादा सिंगरौली जिले में आकर बस गए थे

प्रगति सिंह पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड से हैंं, लेकिन इनके दादा सिंगरौली जिले के गोरबी में आकर बस गए थे। 6 दिसंबर को जन्‍मीं प्रगति के पिता सुधीर कुमार नेगी पेशे से भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी एनसीएल में कार्यरत हैं। वहीं माता भारती नेगी घर की जिम्‍मेदारी संभालती हैं।

भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद आइटी कंपनी कैंप जैमिनी में

पिता ने बताया कि एजुकेशन के साथ कुछ अलग करने का जुनून था। भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद आइटी कंपनी कैंप जैमिनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। नोयडा में ही आयोजित हुए एमआईक्यूएच के सीजन 6 में फार्म भरा और कई स्टेप में वे फर्स्ट्स आईं।

प्रगति बोलीं-परिवार के बिना कुछ भी नहीं

प्रगति ने कहा कि परिवार और मेरे मित्रों के अलावा उनका भी धन्‍यवाद जिनने मेरा सहयोग किया। यह मेरा मुकाम मेहनत और संघर्ष से हासिल हुआ है जिसमें मेरे माता-पिता सहित मेरे दोस्त और मेरे सहयोगों का मेरे सहयोगियों का पूरी हिस्सेदारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर सतना टाइम्स के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here