Maihar News :मैहर वार्ड उपचुनाव में बीजेपी का जलवा कायम, भाजपा से दीपलाल ने इतने वोटों से प्रतिद्वंद्वी को दी मात

मैहर, मध्यप्रदेश।।बुधवार 13 सितंबर को मैहर नगर पालिका के वॉर्ड क्रमांक 2 में रिक्त पड़े पार्षद पद हेतु मतदान सफल हुआ. इस दौरान प्रशासन द्वारा सख्ती देखने को मिली. मतदान के दौरान रुक-रुक के हो रही धीमी बारिश ने मतदान में रुकावट डालने की कोशिश की परंतु मतदाताओं ने बारिश को मात देते हुए मतदान किया और अपने कर्तव्य का निर्वहन किया. इस दौरान 71.69 प्रतिशत यानि 1602 मतदाताओं ने लोकतांत्रिक नियमानुसार अपने प्रतिनिधि का चयन किया.

दरअसल नगर पालिका मैहर के वार्ड नंबर 2 के रिक्त पड़े पार्षद पद पर भाजपा प्रत्याशी दीपलाल बुनकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी दमड़ी लाल साकेत को 111 वोटों के अंतर से पराजित कर दिया है। भाजपा के दीपलाल को 820 और कांग्रेस के दमड़ी लाल को 709 वोट मिले जबकि बसपा प्रत्याशी रविकुमार रवि सिर्फ 60 वोट तक ही सिमट कर रह गए।

मिली जानकारी के अनुसार मैंहर हर वार्ड क्रमांक 2 के 2226 मतदाताओं में से 870 पुरुष और 732 महिला मतदाताओं समेत कुल 1602 मतदाताओं ने 71.79 प्रतिशत वोट डाले. मतदान के दौरान कलेक्टर रानी बाटड एवं प्रेक्षक अरुण पांडेय ने शासकीय शाला उदयपुर में बने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर मतदान हेतु की गई व्यवस्थाओं जायजा लिया. इसके अलावा एडीएम शैलेन्द्र सिंह एवं एसडीएम विकास सिंह ने भी समय-समय पर मतदान केंद्र पहुंच हर स्थिति पर नजर बनाए रखी.

मैहर नगर पालिका के रिक्त पद पर हुए इस मतदान में तीन उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई इसमें भाजपा से दीपलाल बुनकर ,कांग्रेस से दमड़ी लाल चौधरी और बसपा से रविकुमार रवि का नाम शामिल है. बता दें यह सीट भाजपा से निर्वाचित पार्षद ईश्वरदीन कोरी के निधन के करण रिक्त हुई थी. इसलिए भाजपा ने दिवंगत पार्षद के पुत्र दीपलाल को ही अपना उम्मीदवार बनाया है.

मतदान संपन्न होने के बाद जनादेश को मैहर कलेक्टर रानी बाटड़ ने खुद मौजूद रह कर तीनों मतदान केंद्र 4, 5 एवं 6 की ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित रखवाया.स्ट्रॉन्ग रूम में जनादेश की निगरानी के लिए सशस्त्र जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. इस दौरान अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम मैहर विकास सिंह, तहसीलदार जितेद्र पटेल, नायब तहसीलदार सुनील द्विवेदी, प्रेम लाल चौधरी, देवेंद्र शुक्ला, दयाराम शुक्ला भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here