IND vs BAN : T20 अंदाज में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज की अपने नाम

IND vs BAN : T20 अंदाज में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज की अपने नाम
IND vs BAN : T20 अंदाज में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज की अपने नाम

IND vs BAN : कानपुर में खेले जा रहे भारत और बांग्लदेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आज समापन होगया. भारत ने T20 अंदाज में खेलते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी. मैच की खास बात यह रही की यह मैच चला तो 5 दिन परंतु खेला गया सिर्फ तीन दिन. दरअसल बारिश के कहर ने मैच को ढाई दिन तक रोकके रखा.

पहले दिन जब मैच की शुरुआत हुई तो भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. पहले बल्लेबाजी करनी उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही बांग्लादेश ने तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन बना ही लिए थे की इसी बीच बारिश शुरू हो गई जिसके कारण पहले दिन का खेल समय से पहले समाप्त हो गया. इसके बाद दूसरे दिन का खेल बारिश के चलते पूर्णतः बंद रहा तीसरे दिन भी बारिश के चलते मैच नहीं हो सका चौथे दिन जब बारिश बंद हुई तो मैच की शुरुआत एक बार फिर हुई.

तीन विकेट गंवाकर 103 रन पर खेल रही बांग्लादेश की टीम एक बार फिर बल्लेबाज़ी करने उतरी. चौथे दिन बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 233 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. ज्यादा समय ना होने के कारण भारतीय टीम ने तेजतर्रार बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बना पारी घोषित करदी. इसके बाद दूसरी पारी पर बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 95 रनों का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाते हुए आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने दो जीरो से यह सीरीज अपने नाम करली. भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज तो वही यशसवी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here