युवा छात्र-छात्रायें नाम जुड़वाने वोटर हेल्पलाइन ऐप का उपयोग करें,जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली कैंपस एम्बेसडर्स की बैठक

सतना।।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 9 नवंबर से प्रारंभ हो गया है। लगातार एक माह तक चलने वाले इस कार्य में युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने कैंपस एंबेसडर की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालयीन और आसपास के युवा छात्रों के नाम जुड़वाने वोटर हेल्पलाइन ऐप का विशेष उपयोग कर सकते हैं। कैंपस एंबेसडर्स की बैठक में अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी संस्कृति जैन, स्वीप के नोडल अधिकारी सौरभ सिंह, सहायक नोडल अधिकारी श्याम किशोर द्विवेदी, एनएसएस प्रभारी प्रो. क्रांति मिश्रा सहित विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य भी उपस्थित थे।

Photo by google

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने बताया कि मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रारंभ हो गया है। सतना जिले का ईपिक रेशियो और जेंडर रेशियो निर्धारित मापदंडों के अनुसार कुछ कम है। इस संक्षिप्त पुनरीक्षण में ईपिक रेशियो और जेंडर रेशियो को बढ़ाने के प्रयास करें। उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार इस माह की 12-13 एवं 19-20 नवंबर की तारीख को मतदान केंद्रों में विशेष शिविर भी लगेंगे। मतदाता जागरूकता के लिए जिला मुख्यालय के अलावा सभी विकासखंड स्तर पर जागरूकता रैली और कैंपस एंबेसडर की बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

यह भी पढ़े – जेंडर चेंज करवाकर महिला टीचर ने छात्रा के साथ रचाई शादी, सर्जरी नहीं भी कराते तो भी उनसे ही शादी करती,जाने क्या है पूरा मामला

उप जिला निर्वाचन अधिकारी संस्कृति जैन ने कैंपस एंबेसडर और युवाओं से मतदाता सूची में नाम जोड़ने वोटर हेल्पलाइन एप का अधिकाधिक प्रयोग करने एवं मतदाता सूची के संक्षिप्त परीक्षण में होने वाली गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैंपस एंबेसडर को कार्य करने में सुविधा के दृष्टिगत पहचान पत्र (आईडी) बनाकर भी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here