ICF भर्ती: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस के 782 पदों पर 12वीं पास तुरंत करें आवेदन

ICF Chennai Recruitment 2023: तमिलनाडु में चेन्नई (Chennai) की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में अलग-अलग ट्रेड्स में 782 अपरेंटिस के पदों के लिए वैकेंसी निकली है. टोटल 782 सीटों में से 530 एक्स-आईटीआई और 252 फ्रेशर्स के लिए हैं. इन पोस्ट पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट ध्यान दें कि इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई अपरेंटिस रिक्रूटमेंट कैंपेन के लिए रजिस्ट्रेश प्रक्रिया 31 मई से शुरू हो चुकी है. आगामी 30 जून तक यह जारी है. आप 30 जून तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे कि अंतिम तिथि से पहले आप आवेदन कर दें. वरना आवेदन की विंडो बंद हो जाएगी.था. (खबरे पाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े) 

ICF भर्ती: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस के 782 पदों पर 12वीं पास तुरंत करें आवेदन
Image icf

योग्यता

जानकारी के अनुसार, आईसीएफ में अपरेंटिस के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास 12वीं क्लास की मार्कशीट और उन्हें साइंस स्ट्रीम से होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स के 55 फीसदी अंक भी होने चाहिए. MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

कुल वैकेंसी- 782

फ्रेशर्स के लिए खाली पद – 252
पूर्व आईटीआई के लिए खाली पद – 530

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षण की श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट भी मिलेगी. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट आईसीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in विजिट कर सकते हैं.

स्टाइपेंड

फ्रेशर्स और पूर्व आईटीआई वाले कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. फ्रेशर्स को 6 हजार और पूर्व आईटीआई अभ्यर्थियों को 7000 रुपये हर महीने मिलेंगे.

कैसे करें अप्लाई?

अगर आप आईसीएफ, चेन्नई में अपरेंटिंस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आईसीएफ की आधिकारिक वेबसाइट https://pb.icf.gov.in पर जाएं. वहां इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ लें. इसके बाद नोटिफिकेशन में बताए गए दिशा-निर्देशों को फॉलो करते हुए ऑनलाइन आवेदन करें. आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने के स्टेप्स के बारे में बताया गया है.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here