Video :मैहर में भीषड़ सड़क हादसा, हाइवा से टकराई बस, अब तक 9 लोगो की हुई मौत

Maihar Bus Accident: मैहर में देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत की खबर आ रही है। प्रयागराज से नागपुर जा रही बस के डंपर में घुसने से यह हादसा हुआ। इस हादसे में 24 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों का इलाज मैहर, सतना और अमरपाटन के जिला अस्पताल में चल रहा है।

ढाबे पर खड़े डंपर में घुसी बस

बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे 30 पर नादन देहात क्षेत्र में यह हादसा हुआ। रात के लगभग साढ़े 11 बजे आभा ट्रैवल्स की स्लीपर बस प्रयागराज से नागपुर की ओर जा रही थी। 53 सीटर इस बस में उस वक्त लगभग 45 यात्री सफर कर रहे थे। जैसे ही बस रीवा-जबलपुर फोरलेन पर चौरसिया ढाबे के पास पहुंची, यहां बस सड़क किनारे खड़े डंपर में पीछे से जा घुसी।

बस के उड़ गए परखच्चे

हादसा इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। जो अंदर फंसे थे, वो बाहर नहीं निकल पा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने मदद की कोशिश की, लेकिन वह भी लाचार हो गए। बस का अगला हिस्सा बुरी तरह पिचक गया था। चारों ओर खून के दाग और क्षत-विक्षत लोग दिख रहे थे।

गैस कटर से बॉडी काटकर निकाले शव

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद जेसीबी और गैस कटर मंगाए गए। जेसीबी और गैस कटर की मदद से बस को काटकर लोगों को अंदर से निकाला गया। इनमें से कुछ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। मृतकों में एक 4 साल का बच्चा भी था। जबकि घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

2 बजे तक चला रेस्क्यू

हादसे की सूचना पर एसपी सुधीर अग्रवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। उनके साथ मैहर एसडीएम विकास सिंह, तहसीलदार जितेंद्र पटेल भी मौके पर थे। 24 घायलों में से 9 को अमरपाटन, 7 को मैहर सिविल और 8 को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात 2 बजे तक रेस्क्यू कार्य चल ही रहा था।

हादसे में इन्होंने गंवाई जान

 

  • यूपी के प्रतापगढ़ निवासी लल्लू यादव (60) पिता राम अवतार
  • जौनपुर के राजू उर्फ प्रांजल (18) पिता जितेंद्र
  • जौनपुर निवासी अंबिका प्रसाद (55) पिता मोतीलाल
  • नागपुर निवासी गणेश साहू (2) पिता अजय कुमार साहू

अन्य मृतकों की देर रात तक पहचान नहीं हो पाई।

तीन की अस्पताल ले जाते में मौत

मैहर एसपी सुधीर अग्रवाल ने जानकारी दी कि सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट तोड़कर बाहर निकाला गया। छह लोग मौके पर दम तोड़ चुके थे। 23 घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बाद में तीन अन्य की अस्पताल ले जाते में मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here