VIP सुबिधा बन्द, मैहर माँ शारदा के दर्शन के लिए लगाना होगा लाइन

मैहर, मध्यप्रदेश।।नवरात्रि को अब कुछ ही दिन बचे हैं 3 अक्टूबर से माता रानी का पर्व शुरू होने जा रहा है. ऐसे में प्रतिवर्ष की तरह मैहर में लगने वाले मेले की व्यवस्थाओं को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने फैसला लिया है की भक्तों को मातारानी के दर्शन के लिए वीआईपी व्यवस्था नहीं मिलेगी. नवरात्रि के मेले तक मां शारदा देवी के गर्भ ग्रह के अंदर से दर्शन करने की व्यवस्था पर प्रतिबंध रहेगा.

व्यावथाओ को देखते हुए लिया निर्णय

नवरात्र मेले की व्यवस्थाओं को मद्देनजर रखते हुए मां शारदा देवी मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.एसडीएम और मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति ने इसकी सार्वजनिक सूचना जारी की है. इस दौरान प्रशासन ने बुद्धिजीवियों और गणमान्य नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे मां शारदा देवी के दर्शन और व्यवस्था के लिए वीआईपी सुविधा की मांग न करें.



मांस,मछली,अंडे बिक्री पर प्रतिबंध

साथ ही एसडीएम मैहर विकास सिंह ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक संपूर्ण नगर पालिका क्षेत्र में मांस, मछली और अंडे की खरीद-बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड विधान की धारा 188 के तहत दण्डनीय होगा।



मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा धार्मिक स्थल घोषित मैहर में नवरात्र मेले के दौरा संपूर्ण देश भर से लोग माता रानी के दर्शन करने आते हैं. ऐसे में प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई आव्यवस्था ना हो इसलिए यह नियम बनाए गए हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here