MP News :जिले की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था में शुरू हुई घपलेबाजी, हर्रहवा सहित कई गांवों के उपभोक्ताओं को 3 महीने का नहीं मिला है खाद्यान्न

सिंगरौली।। जिले की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था इन दिनों अस्त-व्यस्त एवं पस्त हो गयी है। जिला खाद्य अधिकारी की उदासीनता का भरपूर फायदा कई विक्रेता उठा रहे हैं। आलम यह है कि बैढऩ ब्लाक के हर्रहवा समेत कई गांवों में तीन महीने का खाद्यान्न का वितरण अभी तक नहीं किया गया है। हितग्राही दुकानों का लगातार चक्कर लगाकर परेशान हो चुके हैं।

MP News :जिले की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था में शुरू हुई घपलेबाजी हर्रहवा सहित कई गांवों के उपभोक्ताओं को 3 महीने का नहीं मिला है खाद्यान्न
File photo

गौरतलब हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का सख्त निर्देश है कि यदि गरीबों की थाली पर कोई भी डाका डालने का प्रयास करेगा तो उसके विरूद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई की जायेगी और ऐसे व्यक्तियों को जेल भेजा जायेगा। जिले में मुख्यमंत्री के निर्देश का खाद्य महकमा कितना पालन कर रहा है इसका जीता जागता उदाहरण बैढऩ ब्लाक के शासकीय उचित मूल्य दुकान हर्रहवा का है। यहां के ग्रामीणों का आरोप है कि तीन महीने से खाद्यान्न का वितरण विक्रेता द्वारा नहीं किया गया है। जिसकी शिकायत खाद्य महकमे के साथ-साथ कलेक्टर एवं एसडीएम के यहां भी की जा चुकी है।

इसे भी पढ़े – MP News: सीधी में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत 7 की मौके पर ही मौत..

लेकिन शिकायत करने के बावजूद अभी तक राशन का वितरण नहीं किया गया है। लिहाजा यहां के ग्रामीण इस 42 डिग्री के चिलचिलाती धूप में राशन दुकान का चक्कर लगाते-लगाते परेशान हो चुके हैं। उन्हें रोजाना खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। हितग्राहियों का यह भी आरोप है कि विक्रेता खाद्यान्न देने से भी मना नहीं करता लेकिन तारीख पर तारीख मिल रही है। इसके दो महीने पहले भी इसी तरह की भर्रेशाही उक्त दुकान के विक्रेता द्वारा किया गया था।

इसे भी पढ़े – Satna News :छत्तीसगढ़ सरकार के राज्यमंत्री परिवार समेत पहुचे मैहर, मां शारदा के किये दर्शन

शिकायत के बावजूद उस समय भी खाद्यान्न का वितरण किसी तरह सरकारी उचित मूल्य दुकान के विके्रता द्वारा किया गया था। यहां के हितग्राहियों ने आरोप लगाया है कि खाद्य विभाग के अधिकारियों का संरक्षण मिला है। जिसके चलते खाद्यान्न वितरण व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। जिम्मेदार अधिकारी गरीबों की बात सुनने के लिए गंभीर नहीं हैं। फिलहाल जिले के राशन वितरण व्यवस्था प्रणाली अस्त-व्यस्त होने पर गरीबों को राशन के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। जिसको लेकर जिला खाद्य अधिकारी सवालों में घिरते जा रहे हैं। हितग्राहियों ने इस ओर कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुए खाद्यान्न वितरण व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त किये जाने की मांग की है।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here