Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशSatna News : इनक्यूबेशन सेंटर की वूमेन सेल "निर्मात्री" में नेहा चौधरी...

Satna News : इनक्यूबेशन सेंटर की वूमेन सेल “निर्मात्री” में नेहा चौधरी जी का सेशन हुआ आयोजित

Satna News : आज सतना इनक्यूबेशन सेंटर (incubation center satna) की वूमेन सेल (women cell) “निर्मात्री” में श्रीमती नेहा चौधरी जी का सेशन आयोजित किया गया ।इस दौरान उन्होंने महिला उद्धमियों को मार्केट रिसर्च (market research)  एंड कॉम्पिटेटिव एनालिसिस (compitative analysis) के द्वारा कैसे अपने बिजनेस को बढ़ाया जा सकता है इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी ।

सतना इनक्यूबेशन सेंटर की वूमेन सेल "निर्मात्री" में श्रीमती नेहा चौधरी जी का सेशन आयोजित किया गया ।
फ़ोटो – सतना टाइम्स डॉट इन

श्रीमती नेहा चौधरी जी ने इस विषय में चर्चा के दौरान सतना इन्क्यूबेशन में उपस्थित महिलाओ को बताया की अपने बिज़नेस को बढ़ने के लिए किस तरह से अपने प्रोडक्ट या सर्विसेज में मार्किट में चल रहे ट्रेंड्ज़ के अनुसार नयापन लाना चाहिए, जिससे वो हमेशा डिमांड में बने रहे। उन्होंने मार्किट में उपस्थित प्रतिद्वंदियों के एनालिसिस पर विस्तार से समझाया।

https://www.instagram.com/p/C35Jd5qPANY/?igsh=d3lxcjBnMzI1NmY2

उन्होंने उपस्थित महिलाओ के विभिन्न जिज्ञासाओ का उचित समाधान भी दिया, एक महिला के सवाल “की किन बिंदुओं पर प्रदिद्वन्दियों का आकलन करना चाहिए” पर उन्होंने उन्हें बताया की मुंख्य बिंदुओं में बाजार अनुसंधान के प्रमुख घटकों में अनुसंधान उद्देश्यों को परिभाषित करना, लक्ष्य बाजार की पहचान करना, उचित अनुसंधान विधियों (जैसे सर्वेक्षण, साक्षात्कार, फोकस समूह या अवलोकन अध्ययन) का चयन करना, डेटा एकत्र करना, डेटा का विश्लेषण करना और निष्कर्षों की व्याख्या करना शामिल है। इस सेशन में सतना इन्क्यूबेशन की और से रागिनी त्रिपाठी एवं संजना सिंह एवं निर्मात्री सेल की सभी महिलाओ ने अपनी उपस्तिथि दर्ज़ की।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments