Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशSingrauli News :पीएम मोदी करेंगे एनसीएल की फस्र्ट माइल कनेक्टिविटी का उद्घाटन

Singrauli News :पीएम मोदी करेंगे एनसीएल की फस्र्ट माइल कनेक्टिविटी का उद्घाटन

Singrauli News :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर्यावरण अनुकूल तरीके से कोयले की आपूर्ति और गुणवत्ता बढ़ाने के दृढ़ संकल्प के साथ कोयला मंत्रालय के अंतर्गत कोल इंडिया लिमिटेड सीआईएल की सहायक कंपनी एनसीएल की दो महत्वपूर्ण फ स्र्ट माइल कनेक्टिविटी परियोजनाओं एफ एमसी का वर्चुअल रूप से कल 29 फ रवरी को उद्घाटन करेंगे।

पीएम आज करेंगे एनसीएल की फस्र्ट माइल कनेक्टिविटी का उद्घाटन
सतना टाइम्स डॉट इन

एनसीएल द्वारा संचालित 1393.69 करोड़ रुपये लागत की ये परियोजनाएं कार्बन उत्सर्जन की कमी में योगदान देने वाले तेज, मशीनीकृत कोयला निकासी की दिशा में उल्लेखनीय कदम हैं। उद्धाटन की जाने वाली उल्लेखनीय परियोजनाओं में जयंत ओसीपी, सीएचपी-साइलो और दुधिचुआ ओसीपी, सीएचपी-साइलो शामिल हैं। जयंत ओसीपी, सीएचपी-साइलो की क्षमता 15 मिलियन टन प्रति वर्ष एमटीपीए है और इसे 723.50 करोड़ रुपये के निवेश के साथ विकसित किया गया है।

इसी प्रकार दुधिचुआ ओसीपी सीएचपी-साइलो की वार्षिक क्षमता 10 मिलियन टन है और इसे 670.19 करोड़ रुपये के निवेश से बनाया गया है। उद्घाटन के बाद ये परियोजनाएं कोयला निकासी प्रक्रियाओं में दक्षता और स्थिरता का नया युग प्रारंभ करेंगी। परिवहन समय और लागत दोनों को कम करेंगी। जिससे समग्र उत्पादकता और लाभप्रदता में वृद्धि होगी। इसके अतिरिक्त ये परियोजनाएं लॉजिस्टिक्स को अधिकतम और कार्बन उत्सर्जन को कम करके गुणवत्ता वाले कोयले के प्रेषण और इसके वितरण के लिए एक हरित और पर्यावरण के प्रति जागरूक दृष्टिकोण में योगदान देंगी।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments