Satna News :एकेएस विश्वविद्यालय में उद्योग एवं शैक्षणिक समन्वय हेतु महत्पूर्ण बैठक सम्पन्न

सतना,मध्यप्रदेश।। उद्योग एवं शैक्षणिक समन्वय हेतु महत्पूर्ण बैठक एकेएस विश्वविद्यालय में सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में रोजगार संबन्धी यह बैठक एकेएस में प्रबुद्ध जनों के विचारों और उनके विराट अनुभव साझा करने के साथ संपन्न हुई।

बैठक में मुख्य अतिथि सतना नगर निगम के मेयर माननीय योगेश ताम्रकार के साथ रीवा,शहडोल,जबलपुर के उद्योगों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए और उन्होंने अपनी राय बैठक में उठाए गए संदर्भों के विषय में स्पष्ट रूप से दी। इस अवसर पर एनईपी 2020 से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा भी की गई। उल्लेखनीय है कि डॉ. हर्षवर्धन नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2020 के सदस्य भी हैं और नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के विषय में उनके सुझाव निरंतर समाचार पत्रों में प्रकाशित भी होते हैं।



बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि शिक्षा को किस प्रकार रोजगारोन्मुखी बनाया जा सकता है। इस मौके पर सतना महापौर योगेश ताम्रकार ने कहा इंस्टिट्यूशन और इंडस्ट्री के बीच की दूरी को खत्म करना जरूरी है साथ ही इंडस्ट्री की मांग के अनुरूप स्किल्ड छात्र उपलब्ध कराने में एक दूसरे का सहयोग करना लाजिमी है ।विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर अनंत कुमार सोनी ने अपने शैक्षणिक संस्थाओं के वृहद अनुभव को शेयर करते हुए इस मौके पर कहा की वैल्यू बेस्ड एजुकेशन की जरूरत वर्तमान की मांग है हर स्टूडेंट को वैल्यू से जुड़ना होगा। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा की भारतीय ज्ञान परंपरा को समझना और छात्रों के बीच में लाना बहुत जरूरी है। बैठक में एकेएस यूनिवर्सिटी के प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी, प्रतिकुलपति डॉ. हर्षवर्धन, हेड सीमेंट टेक्नोलॉजी प्रो.जी.सी. मिश्रा, एचओडी इलेक्ट्रिकल प्रो. रमा शुक्ला,एचओडी मैकेनिकल शैलेन्द्र सिंह परिहार, विभागाध्यक्ष सिविल विशुतोष बाजपेयी के साथ विश्वविद्यालय के अन्य जन भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समन्वयन डॉ.एल.एन.शर्मा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here