मुकुंदपुर टाइगर सफारी का होगा विस्तार, डिप्टी सीएम ने मास्टर प्लान को शासन स्तर से स्वीकृत कराने के दिये निर्देश

मुकुंदपुर टाइगर सफारी का होगा विस्तार,उप मुख्यमंत्री ने मास्टर प्लान को शासन स्तर से स्वीकृत कराने के दिये निर्देश

भोपाल, मध्यप्रदेश।। महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी एवं रेसक्यू सेंटर का विस्तार किया जायेगा। टाइगर सफारी के द्वितीय चरण के विस्तार में नई सफारी स्थापित की जायेगी, जिसमें येलो टाइगर, लायन एवं जेब्रा प्रजाति के जानवरों की सफारी होगी। उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने वन विभाग के अधिकारियों को टाइगर सफारी के विस्तारीकरण के लिये आगामी 20 वर्ष की प्लानिंग कर मास्टर प्लान तैयार करने और शासन स्तर से स्वीकृत कराने, प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।

मुकुंदपुर टाइगर सफारी का होगा विस्तार,उप मुख्यमंत्री ने मास्टर प्लान को शासन स्तर से स्वीकृत कराने के दिये निर्देश

जयंती कुंज रीवा के रेस्ट हाउस में वन विभाग के अधिकारियों की बैठक में उप मुख्यमंत्री ने मुकुंदपुर व्हाइट टाइगर सफारी के द्वितीय चरण के विस्तार कार्य की जानकारी ली तथा बनाये जाने वाले सफारी व जू के के प्रस्तावित कार्ययोजना का अवलोकन किया।उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने मुकुंदपुर व्हाइट टाइगर सफारी को बनारस से खजुराहों पर्यटन मार्ग में शामिल कराने के निर्देश दिये, ताकि इस मार्ग के पर्यटक सफारी का भी भ्रमण करें।

श्री शुक्ल ने व्हाइट टाइगर सफारी के संचालन एवं बाड़ों के निर्माण के संबंध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मुख्य वन संरक्षक राजेश राय, डीएफओ सतना विपिन पटेल, डीएफओ रीवा अनुपम शर्मा सहित वन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। उप मुख्यमंत्री ने सतना जिले के बगदरा घाटी में डीएमएफ मद से बनायी जा रही गौशाला में पानी सहित चारा भूसा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश वन विभाग के अधिकारियों को दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here