Ujjain News :सट्टे के खिलाफ MP में सबसे बड़ी कार्रवाई, उज्जैन पुलिस ने सट्टे में 15 करोड़ का कैश पकड़ा

सट्टे के खिलाफ MP में सबसे बड़ी कार्रवाई ➡ उज्जैन पुलिस ने प्रदेश में पहली बार सट्टे में 15 करोड़ का कैश पकड़ा।

उज्जैन:अमेरिका-वेस्टइंडीज में संयुक्त रूप से आयोजित टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप में सट्टा लगाने की सूचना मिलने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा की मौजूदगी में क्राइम ब्रांच और थानों के पुलिस अफसरों ने बीती रात मुसद्दीपुरा और हरिफाटक-इंदौर रोड़ बायपास स्थित ड्रीम 19 कालोनी में दबिश देकर 15 करोड़ से अधिक नगद रुपये बरामद कर क्रिकेट के सट्टे का पर्दाफाश किया है।

सट्टे के खिलाफ MP में सबसे बड़ी कार्रवाई

➡  उज्जैन पुलिस ने प्रदेश में पहली बार सट्टे में 15 करोड़ का कैश पकड़ा।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीयूष चौपड़ा पिता विजेन्द्र चौपड़ा निवासी मुसद्दीपुरा लोगों को दिखाने के लिये बिल्डर का काम करता था और इसकी आड़ में बड़े पैमाने पर क्रिकेट का सट्टा संचालित करता था।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने क्राइम ब्रांच व थानों की टीम को मुसद्दीपुरा और ड्रीम 19 कालोनी पर दबिश के लिये रवाना किया। पीूयष चौपड़ा के मुसद्दीपुरा स्थित निवास पर दबिश के पहले ही वह फरार हो गया।

साथ ही ड्रीम 19 के मकान नंबर 17-18 पर क्राइम ब्रांच व नीलगंगा थाने की टीम ने कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान एसपी शर्मा स्वयं मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा रात भर की गई कार्रवाई के दौरान 15 करोड़ से अधिक नगद रुपये बरामद होने की बात सामने आई है। उक्त रुपये गिनने के लिये बैंक से नोट गिनने की मशीन बुलाना पड़ी। पुलिस ने 19 ड्रीम कालोनी के मकान से मोबाइल, लेपटॉप सहित सट्टे के उपयोग में आने वाले उपकरण भी बरामद किये हैं.

9 सटोरियों से 3.50 करोड़ की विदेशी करंसी के साथ सोने के बिस्किट और आभूषण मिले

एसपी प्रदीप शर्मा की मौजूदगी में पुलिस द्वारा शहर के इतिहास का संभवत: सबसे बड़ा क्रिकेट का सट्टा पकड़ा गया है। ड्रीम-19 कालोनी से संचालित होने वाले क्रिकेट के सट्टे का सरगना पीयूष चौपड़ा निवासी मुसद्दीपुरा फरार हो चुका है। मौके से पुलिस ने 9 सटोरियों से 15 करोड़ इंडियन करंसी के अलावा 3.50 करोड़ की विदेशी करंसी, सोने के बिस्किट व जेवर भी जब्त किये हैं।

आईजी संतोष कुमार सिंह द्वारा 13-14 जून की दरम्यिानी रात मुसद्दीपुरा और ड्रीम 19 कालोनी में एक साथ की गई पुलिस कार्रवाई के बाद क्रिकेट के सट्टे का खुलासा किया है। पुलिस का कहना है क्रिकेट का सट्टा संचालित करने वाला सरगना पीयूष पिता विजेन्द्र चौपड़ा निवासी मुसद्दीपुरा मौके से फरार हो गया है। उसके 9 साथियों को गिरफ्तार कर इनके पास से करोड़ों रुपये नगद के अलावा सट्टे के उपयोग में आने वाले लेपटॉप, मोबाइल व अन्य उपकरण जब्त हुए हैं।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि विदेशी मुद्रा में जब्त हुई करंसी यूरो और दीरम हैं। पीयूष चौपड़ा द्वारा बिल्डर का काम करने की आड़ में गेमिंग का सट्टा संचालित किया जा रहा था। पुलिस की क्राइम ब्रांच के अलावा नीलगंगा, खाराकुआं, कोतवाली थानों के पुलिस अफसरों की टीम द्वारा पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया जाकर सट्टे के कारोबार में लिप्त बदमाशों को हिरासत में लिया है।

पड़ोसियों को भनक तक नहीं

ड्रीम 19 कालोनी स्थित मकान नंबर 17-18 में लंबे समय से क्रिकेट के सट्टे का कारोबार चल रहा था इसकी भनक कालोनी में रहने वाले आसपास के लोगों को भी नहीं थी। रात भर उक्त दोनों मकानों में पुलिस की कार्रवाई चलती रही। सुबह तक लोगों को यह भी पता नहीं चला कि पड़ोस के मकान में क्या हो रहा है, जबकि पीयूष चौपड़ा के मुसद्दीपुरा स्थित मकान पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। उसके परिजनों को घर में ही रखा गया है। किसी को अंदर-बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here