MG मोटर भारत में इस महीने लॉन्च करेगी नई कार, MG 5 की हो सकती है एंट्री, जानें डिटेल

एमजी मोटर
Photo credit by Google

एमजी मोटर इंडिया फिलहाल भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में ज्यादा एक्टिव है और एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में भी इसने कॉमेट ईवी के जरिये मौजूदगी दर्ज कराई है। अब एमजी इंडियन मार्केट में नई सेडान लाने की तैयारी में है, जिसका नाम एमजी 5 हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई कन्फर्मेशन नहीं दिया है, लेकिन कहा जा रहा है कि आगामी 20 मार्च को एमजी 5 लॉन्च हो सकती है। एमजी इस महीने अपनी नई कार से पर्दा उठाने वाली है।

एमजी मोटर
Photo credit by Google

एमजी 5 की ग्लोबल मार्केट में प्रजेंस दिखती है और ऐसे में कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। एमजी 5 सेडान अगर भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला हुंडई वरना, होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन वर्चुस और मारुति सुजुकी सिआज जैसी पॉपुलर मिडसाइज सेडान से होगा। हालांकि, यह साफ नहीं है कि एमजी अपनी आगानी सेडान को पेट्रोल-डीजल इंजन ऑप्शन में पेश करेगी या इसका इलेक्ट्रिक मॉडल।

फिलहाल आपको एमजी 5 के बारे में बताएं तो लुक और डिजाइन के मामले में यह काफी शानदार है। इसमें बड़ी सी फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी टेललाइट्स, 16 इंच के अलॉय व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ समेत काफी सारी बाहरी खूबियां दिखएंगी। बाद बाकी इसका इंटीरियर भी काफी जबरदस्त होगा और केबिन स्पेस अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा हो सकता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही बड़ा सा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, कंफर्टेबल सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमट कंट्रोल समेत काफी सारपे स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

एमजी 5 के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, एबीएस, 360 डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ ही अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के तहत काफी सारी सुरक्षा से जुड़ीं खूबियां होंगी। एमजी की आगामी सेडान में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो कि 150 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इस सेडान को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। आपको बता दें कि आने वाले समय में एमजी की आगामी कार के बारे में आधिकारिक घोषणा होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here