Maihar News :उल्टी दस्त की बीमारी फैलने पर कलेक्टर ने एसडीएम, सीएमएचओ, ईईपीएचई से मांगा प्रतिवेदन

Maihar news
Photo credit by social Media

मैहर,मध्यप्रदेश।।कलेक्टर मैहर  रानी बाटड ने मैहर जिले में उल्टी दस्त की बीमारियां फैलने की घटनाओं को संजीदगी से लेते हुए जिम्मेदार अधिकारियों से रोकथाम के संबंध में आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर प्रतिवेदन मांगा है। आदेश की प्रतिलिपि संभागायुक्त रीवा को भेजी गई है।

Maihar news
Photo credit by social Media

अनुविभागीय अधिकारी मैहर, अमरपाटन, रामनगर को लिखे पत्र में कलेक्टर मैहर ने कहा है कि मैहर जिले के कई ग्रामों में डायरिया के प्रकरणों की सूचना प्राप्त हुई है। इसके लिए राजस्व, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का संयुक्त दल गठित करें और डायरिया की रोकथाम के लिए आवश्यक कार्यवाही कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि डायरिया के मरीजों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें। प्रभावित गांवों का डोर टू डोर विभागीय सर्वेक्षण कराकर अमरपाटन, मैहर, रामनगर सहित सम्पूर्ण जिले में की गई कार्यवाही का दैनिक प्रतिवेदन भी प्रस्तुत करें।



कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सतना-मैहर को स्पष्ट निर्देश दिये है कि मैहर जिले में सम्पूर्ण पेयजल स्त्रोतों के वर्षा पूर्व किये जाने वाले शुद्धिकरण और क्लोरीनेशन कार्य का प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इसी प्रकार सम्पूर्ण मैहर जिले में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करना भी सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here