Jungle Ka Video: तेंदुए ने झुंड पर हमला कर बंदर को दबोचा, साथी को बचाने के लिए दोस्तों ने मचाया उत्पात, वीडियो वायरल

एनिमल किंगडम भी काफी दिलचस्प होता है। यहां कौन किस पर भारी पड़ जाए कहा नहीं जा सकता है। जैसे आपने देखा होगा कि कभी सांप तो कभी नेवला एक दूसरे पर भारी पड़ जाते हैं। जंगल के ऐसे कई वीडियोज सोशल मीडिया पर कई बार दिख जाते हैं। तेंदुआ और बंदर का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में तेंदुआ बंदरों की एक प्रजाति बबून पर हमला करते दिखता है।

वीडियो में आप देखेंगे कि बबून तेंदुआ से अपनी जान बचाने के लिए दौड़ रहे हैं। तभी तेंदुआ एक बबून का शिकार कर लेता है। बबून को मुंह में दबाए तेंदुआ धीरे-धीरे आगे बढ़ता है लेकिन तभी अपने साथी की बचाने के लिए बड़ी संख्या में बबून तेंदुआ पर हमला कर देता है और पूरा पासा पलटता दिखाई देता है।

तेंदुआ और बबून की फाइट

तेंदुआ अपने मुंह में दबाए बबून को पहले जमीन पर रखता है और बाकियों से भिड़ने के लिए निकल जाता है। बस फिर क्या था सभी मिलकर तेंदुआ के पीछे पड़ जाते हैं और तेंदुआ वहां से भागता नजर आता है। यह वीडियो वाकई काफी दिलचस्प है। इसे यूट्यूब चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स पर शेयर किया गया है।

घात लगाए बैठा था तेंदुआ

खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 9 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। इस वीडियो को सफारी रेंजर सोलोमन एनडलोवू ने क्रूगर नेशनल पार्क में सिंगिता लेबोम्बो लॉज के पास कैद किया। सोलोमन ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया है कि कैसे जब वो गेम ड्राइव पर निकले तो उन्हें शांति से बैठा एक तेंदुआ दिखा। ऐसे में गाड़ी बंद कर सभी उसके अगले कदम का इंतजार करने लगे। तभी किसी के चलने की आवाज आने लगी और पता चला की बबून की टोली आ रही है। बस फिर क्या था घात लगाया तेंदुआ भी अटैक करने के मोड में आ जाता है।

तेंदुआ को पसंद है बबून का शिकार

सोलोमन ने बताया है कि तेंदुआ बबून का शिकार करना पसंद करते हैं। बबून का ग्रुप बहुत बड़ा था लेकिन तेंदुआ एक बबून पकड़ने में कामयाब होता है। लेकिन, इससे नाराज बबून के दल का नेता तेंदुए के पीछे भागता है और सभी उस पर टूट पड़ते हैं। ऐसे में तेंदुआ अपने बचाव में लग जाता है और अपने शिकार को वहीं पर छोड़कर चला जाता है। हालांकि बबून अपने साथी को नहीं बचा पाते हैं लेकिन बदला लेने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here