एकेएस विश्वविद्यालय सतना को तीन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मानक संगठन प्रमाण पत्र

एकेएस विश्वविद्यालय, सतना को तीन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मानक संगठन प्रमाण पत्र

Satna News :एकेएस विश्वविद्यालय, सतना को हाल ही में तीन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मानक संगठन प्रमाण पत्र प्राप्त हुए हैं इनमे आईएसओ 14001:2015, ISO 9001 :2015, और आईएसओ 5000 1 :2018 नामक मानक संगठन प्रमाण पत्र शामिल हैं। यह उपलब्धि विश्वविद्यालय की गुणवत्ता,पर्यावरण प्रबंधन और ऊर्जा प्रबंधन में उत्कृष्टता को दर्शाती है। आईएसओ 14001:2015 यह प्रमाणित करता है कि एकेएस विश्वविद्यालय पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास के लिए समर्पित है।

एकेएस विश्वविद्यालय, सतना को तीन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मानक संगठन प्रमाण पत्र

विश्वविद्यालय ने अपने संचालन में पर्यावरणीय प्रभावों को नियंत्रित करने और कम करने के लिए प्रभावी नीतियाँ और प्रक्रियाएँ स्थापित की हैं।आईएसओ 9001:2015: यह प्रमाण पत्र गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली के लिए दिया जाता है। यह सुनिश्चित करता है कि विश्वविद्यालय अपने शैक्षिक और प्रशासनिक कार्यों में उच्च गुणवत्ता बनाए रखता है। इससे यह प्रमाणित होता है कि विश्वविद्यालय छात्रों, कर्मचारियों और अन्य संबंधित पक्षों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए लगातार प्रयासरत है।



आईएसओ 50001:2018: यह प्रमाण पत्र ऊर्जा प्रबंधन प्रणाली के लिए दिया जाता है। यह दर्शाता है कि एकेएस विश्वविद्यालय ऊर्जा के कुशल उपयोग,ऊर्जा की बचत, और ऊर्जा प्रदर्शन में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। विश्वविद्यालय ने ऊर्जा प्रबंधन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रभावी उपाय और प्रक्रियाएँ अपनाई हैं।एकेएस विश्वविद्यालय, सतना को आईएसओ के ये तीन प्रमाण पत्र प्राप्त होने से उसकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है। यह उपलब्धि विश्वविद्यालय के प्रशासन, शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों की संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। इन प्रमाण पत्रों के माध्यम से विश्वविद्यालय ने गुणवत्ता, पर्यावरण, और ऊर्जा प्रबंधन में अपने उच्च मानकों को साबित किया है, जिससे उसका शैक्षिक और प्रशासनिक विकास सुनिश्चित हुआ है।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी, कुलपति डॉ.बी.ए.चोपड़े, प्रतिकुलपति डॉ.हर्षवर्धन,डॉ.आर.एस. त्रिपाठी,डायरेक्टर प्रो.जी.सी. मिश्र, विभागाध्यक्ष डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here