Satna News : कर्तव्य के प्रति लापरवाह शिक्षक निलंबित,जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्यवाही

सतना।।पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल के मंगलवार को जनसंवाद कार्यक्रम के भ्रमण के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला देवदहा (बरगाही टोला) विकासखंड रामनगर के प्राथमिक शिक्षक गजेन्द्र सिंह की कर्तव्य के प्रति लापरवाही की शिकायत आमजन की तरफ से मिलने पर निलंबित करने के निर्देश दिए थे।

Photo by google


जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने प्राथमिक शिक्षक गजेन्द्र सिंह को विद्यालयीन समय में कर्त्तव्य स्थल में अनुपस्थित रहने पर म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नागौद नियत किया है। जारी निलंबन आदेश में बताया गया है कि प्राथमिक शिक्षक श्री सिंह नियमित रुप से विद्यालय में उपस्थित नहीं रहते हैं।

यह भी पढ़े – Satna News : पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने ग्रामीणजनों से किया जनसंवाद,लोगो की समस्या सुनकर अधिकारी को समस्या निराकरण के दिये निर्देश

राज्यमंत्री श्री पटेल के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान भी प्राथमिक शिक्षक श्री सिंह को कोई अवकाश स्वीकृत नहीं था और न ही उनके द्वारा इस संबंध में पूर्व सूचना दी गई थी। श्री सिंह से संपर्क करने पर उनका मोबाइल नंबर बंद पाया गया एवं संस्था की कर्मचारी उपस्थिति पंजी भी अलमारी में बंद होना पाई गई है। शिक्षक श्री सिंह का कर्त्तव्यों के प्रति यह आचरण म.प्र. सिविल सेवा नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत प्रकृति का कृत्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here