Satna : कभी कभी छोटी सलाह और नुस्खे भी संजीवनी बन जाते है गौर करे केंद्र सरकार – मैहर विधायक

सतना।।निश्चित ही यह भारत भूमि आस्था और मान्यताओं की भूमि है हमारा देश चमत्कारी देश है इस देश की माटी में कब कहाँ कौन सा चमत्कार हो जाये इसकी कल्पना भी नही की जा सकती। हमारे देश मे आम जन कोई भी शुभ कार्य की सुरुआत करते है तो समय मुहूर्त वास्तु आदि की गहन जानकारी लेकर सुरुआत करते है।

हम टोटको को भी मान्यता देते है ऐसे में वायरल यह सुझाव की हमारे देश की नोटो में माँ लक्ष्मी और प्रथम देव् श्री गणेश की तश्वीर होनी चाहिए काबिले तारीफ़ है इसमें सरकारों को गौर करना चाहिए। वैसे भी कुबेर के खजाने की देवी माँ लक्ष्मी ही मानी जाती है और श्री गणेश को प्रथम देव् की संज्ञा दी गयी है।

यह भी पढ़े – Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी,फ्री राशन लेने वालो को मिलेगा ये लाभ, जाने कैसे

इसलिए हमारी नोटों में इन आराध्यों की तश्वीर छापने से चमत्कार भी हो सकते है माँ लक्ष्मी की कृपा से डॉलर और हमारी नोटो के बीच का अंतर भी कम हो सकता है। मेरा मानना है कि चाहे पक्ष या विपक्ष का कोई भी अगर देश हित मे उचित सलाह देता है तो उसे स्वविकार किया जाना चाहिए हमारे प्रधानमंत्री जी इन बातों में गौर भी करते है।हिंदुस्तान में देवी देवताओं को मानने वाले लोग है इसलिए हमारी मुद्रा में गांधी जी की तस्वीर के साथ ये भी तश्वीरें होनी चाहिए।

यह भी पढ़े – MP : चित्रकूट में दीपदान के बाद लगता है गधों का ऐतिहासिक औरंगजेबी बाजार,देश के इस इकलौता अनोखे मेले को दूर दूर से देखने आते है लोग

विधायक त्रिपाठी ने कहा कि कभी कभी छोटी सलाह व नुस्खे भी संजीवनी बन जाते है हमारे गाँव घर क्षेत्र में आम लोगो की सलाह भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर खरी उतरती है। उन्होंने कहा कि अभी अभी एक फ़िल्म रामसेतु के नाम से फिल्माई गयी है चुकि इसका नाम रामसेतु है तो इसका वर्णन जानने की जिज्ञासा थी और मैने इस फ़िल्म को देखा तो मेरे मन मे विचार आया जिसे मैं एक सलाह के रूप में माननीय प्रधानमंत्री जी के समक्ष इस उम्मीद से रखना चाहता हु की इसपर विचार अवश्य होगा।

यह भी पढ़े – CM ने गोवर्धन पूजा सार्वजनिक रूप से मनाने का किया ऐलान, गोवर्धन पूजा पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम से सभी जिले वर्चुअली जुड़ेंगे सीएम शिवराज

रामसेतु तमिलनाडु में पड़ता है अगर रामसेतु में स्कूबा डाइविंग एक अच्छे ट्रेनर की मदद से रामसेतु को दिखाने का प्रयास किया जाय तो यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का टूरिज्म स्पॉट बन सकता है जिसे देखने पूरे विश्व से लोग आएंगे जिससे हमारे तमिलनाडु की आय में चारगुना इजाफा किया जा सकता है साथ ही तमिलनाडु के बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर व्यापक पैमाने में सृजित किये जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here