Video :भगवान इंद्र से जुड़े इस सवाल का जवाब देने से चूके स्वप्न चतुर्वेदी, हाथ से फिसले 12 लाख 50 हजार तो छोड़ा गेम

भगवान इंद्र से जुड़े इस सवाल का जवाब देने से चूके स्वप्न चतुर्वेदी, हाथ से फिसले 12 लाख 50 हजार तो छोड़ा गेम - Satna Times

मैहर, मध्यप्रदेश।। टीवी धारावाहिक कार्यक्रमों में से एक बहुचर्चित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Karodpati) में देश भर से लोग हिस्सा लेते हैं. इस कार्यक्रम में विंध्य के लोगों ने भी कई बार अपना कौशल दिखाया है, हाल ही में एक बार फिर विंध्य के मैहर जिले के अमरपाटन के रहने वाले स्वप्न ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में हिस्सा ले विंध्य का गौरव बढ़ाया है.

भगवान इंद्र से जुड़े इस सवाल का जवाब देने से चूके स्वप्न चतुर्वेदी, हाथ से फिसले 12 लाख 50 हजार तो छोड़ा गेम – Satna Times

बारहवे सवाल पर अटके स्वप्न

बतादें की ‘कौन बनेगा करोड़पति 16′ के लेटेस्ट एपिसोड में मैहर जिले के अमरपाटन के रहने वाले एडवोकेट के बेटे स्वप्न चतुर्वेदी ने हिस्सा लिया. स्वप्न केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति का खेल खेलते नजर आए. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान पूछे गए मुश्किल से मुश्किल सवालों का जवाब दे 6 लाख 40 हजार रुपए की राशि जीती. स्वप्न जब 12 लाख 50 हजार के सवाल पर पहुंचे तो वह उसका जवाब नहीं दे पाए और अटक गए इसके बाद उन्हें गेम क्विट करना पड़ा.

11 सवाल पर किया लाइफ़ लाइन का इस्तेमाल

मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में स्वप्न चतुर्वेदी यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. केबीसी में हिस्सा ले उन्होंने 11 सही सवालों के जवाब दिए इस दौरान उन्होंने कुछ लाइफ लाइनों का भी इस्तेमाल किया. स्वप्न ने अप्रैल 2024 में इस खेल का रजिस्ट्रेशन कराया था और फोन पर पूछे गए सभी सवालों के सही जवाब दिए थे,जिसके बाद उनका केबीसी में सिलेक्शन हो गया और वो हॉट सीट तक पहुंच गए.



500 बार देखी याराना फ़िल्म

खेल खेलते स्वप्न ने अमिताभ बच्चन से बताया कि उन्हे फिल्म याराना बहुत पसंद है और उन्होंने यह फिल्म 500 बार देखी है. स्वप्न की इस बात को सुन अमिताभ हैरान हो गए और उन्होंने उनसे कहा की ’एक मूवी को 500 बार देखा?’ तब स्वप्न ने जवान देते हुए कहा कि वह तो अमिताभ के कुछ डायलॉग्स को बार-बार देख सकते हैं. इसके बाद उन्होंने ‘याराना’ फिल्म के उस सीन का भी जिक्र किया, जिसमें एक हिंदी टीचर अमिताभ के किरदार को हिंदी सिखाने आता है.पर अमिताभ उन्हें ‘कच्चा पापड़ पक्का पापड़’ में उलझा देते हैं.



स्वप्न के पिता पेशे से है वकील

स्वप्न के पिता सतीश चतुर्वेदी पेशे से एक वकील हैं और मां हाउस वाइफ हैं। स्वप्न घर मे भाई बहनों में सबसे बड़े है, स्वप्न की दो बहने है, एक बहन आई टी कंपनी में जॉब करती है, और दूसरी सिविल सर्विस की तैयारी कर रही है। स्वप्न बीई की पढ़ाई कंप्लीट कर चुके है,और अब अपने पिता से मिले प्रेणना के चलते आईपीएस की तैयारी में जुटे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here