धार्मिक नगरी हुई शर्मसार :युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप,चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतना,मध्यप्रदेश।।माँ शारदा की नगरी में मैहर को शर्मशार करने का मामला सामने आया है जहाँ सतना से अपहरण कर मैहर में युवती के साथ चार आरोपियों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है, वही मौके से जान बचाकर भागकर युवती ने स्थानीय लोगो को आपबीती बताई है, पुलिस ने चार आरोपीओ को किया गिरफ्तार कर लिया है,वही मामले पर प्रभारी मंत्री ने सख्त कार्यवाही के दिये निर्देश।

गौरतलब हो कि सतना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक युवती घर से मेला देखने निकली थी तभी वह वापस घर नही पहुची जिसके बाद परिजनों ने थाना पहुचकर गुमसुदगी दर्ज करवाई थी पर इसी बीच मैहर के अमदरा से मानवता को शर्मशार करने वाली खबर सामने आई।



दरअसल मैहर के ग्राम कुशेडी में कृषि विभाग के द्वारा एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था इस बीच अर्धनग्न हालात में एक युवती भागती हुई वहा पहुची और मौजुद लोगो को अपनी आपबीती बताइ। कार्यक्रम में मौजुद जनप्रतिनिधि महेश तिवारी ने तत्काल पुलिस को बुलाया और युवती को सुपुर्द कर कार्यवाही के निर्देश दिया है।

लड़की को बेचने की फिराक में थे आरोपी

वही पुलिस ने युवती के परिजनों को संपर्क कर सतना कोतवाली पुलिस को भी सूचना दी मौके पर पहुचकर सतना पुलिस युवती को अपने साथ ले गयी अब तक इस मामले में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। पुलिस की माने तो युवक ने अपहरण कर पहले मानिकपुर ले गया जहां दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया उसके बाद मैहर के अमदरा लाया जहा रात भर गैंगरेप किया फिर बेचने की फिराक में थे।हालांकि सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियो को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अपराध धारा 64(1), 64(2),70,351(3) भा0न्या0 सं0 का पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

आरोपियो पर हो सख्त कार्यवाही

प्रभारी मंत्री राधा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला मेरे सज्ञान में आया है मैंने एसपी साहब को निर्देशित किया था कि जो भी इसमें शामिल उन पर कार्यवाही की जाए, जिसमे से चार आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की जाए।

ढाबे पर हो बुलडोजर की कार्यवाही

मैहर में हुई बलात्कार की घटना में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि महेश तिवारी ने कहा कि जांच में कोताही बर्दास्त नही। अर्धनग्न हालात में पीड़िता बल्लू ढाबा मैहर से जान बचाकर भागी थी। वही हुई रेप की बारदात, सभी संलिप्त आरोपियो पर कार्यवाही होनी चाहिए। जिस ढाबे में घटना हुई है आरोपी उसे भी बनाया जाना चाहिए। ढाबे पर होनी चाहिए बुलडोजर की कार्यवाही।

चार आरोपी हुए गिरफ्तार

एडिशनल एसपी शिवेश सिंह ने बताया कि सिविल लाइन थाने में पीड़िता की मां ने गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, पुलिस द्वारा उसकी दस्तयाब के प्रयास किये जा रहे थे, इसी दौरान थाना अमदरा जिला मैहर से सूचना प्राप्त हुई कि पीड़िता की दस्तयाबी वहां से प्राप्त हुई जिसपर तत्काल पीड़िता को दस्तयाब किया गया , मामला संवेदनशील होने के कारण पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर सीएसपी सतना और सिविल लाइन टीआई की ततपरता से पीड़िता को दस्तयाब किया गया, पीड़िता के बयान के आधार पर जो भी तथ्य बताये गए उस पर चार आरोपियों पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here