IND VS AFG :बारबाडोस में चमका सूर्य भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया

बारबाडोस में चमका सूर्य भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया

IND VS AFG :बारबाडोस में खेले गए T20 विश्व कप सुपर 8 के मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही रोहित शर्मा एक बार फिर अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए।

बारबाडोस में चमका सूर्य भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया

लेकिन सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक और हार्दिक पांड्या की उपयोगी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 8 विकेट गवाते हुए 181 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 53 रन हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों में 35 रन तो वहीं विराट कोहली ने 24 गेंदों में 24 रन बनाए, अफगानिस्तान की ओर से सर्वाधिक विकेट राशिद खान और फजलहक फारुक ने लिए. दोनो को तीन–तीन विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए, अफगानिस्तान 20 ओवरों 134 रन बना आलआउट हो गयी, अफगानिस्तान की ओर से अज़मतुल्लाह ओमरज़ाई ने 20 गेंदों में 26 नजीबुल्लाह जादरान ने 17 गेंदों में 19 तो गुलाबदीन नायब ने 21 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली. बात करें भारत की गेंदबाजी की तो जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप को तीन– तीन कुलदीप यादव को दो तो वहीं जड़ेजा और अक्षर पटेल को एक –एक विकेट मिला.भारत का अगला मुकाबला 22 जून को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here