WC: जीत की हैट्रिक के बाद भी टेंशन में रोहित शर्मा! बदलने वाला है विराट-राहुल का बैटिंग ऑर्डर

Image credit by social media

वर्ल्ड कप-2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. रोहित ब्रिगेड ने तीन मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम इंडिया के शानदार फॉर्म को देखते हुए उसे खिताब का प्रबल दावेदार कहा जा रहा है. रोहित की टीम ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को हराया है. टीम हर क्षेत्र में अपने विरोधियों पर भारी पड़ी है. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश से है. यह मैच महाराष्ट्र के पुणे में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को लंबा गैप मिल गया है. 14 अक्टूबर को उसका सामना पाकिस्तान से हुआ।

Image credit by social media

टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकती है. हालांकि वो इस मुकाबले में कुछ प्रयोग जरूर कर सकती है, जो उसे वर्ल्ड कप के बड़े मुकाबले में मदद करेंगे. दरअसल, अब तक स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की बैटिंग टेस्ट नहीं हुई है और हो सकता है रोहित उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ऊपर भेजें. ये दोनों अगर ऊपर बल्लेबाजी करने आते हैं तो विराट कोहली और केएल राहुल का भी बैटिंग ऑर्डर बदलेगा.

फायदेमंद हो सकता है बदलाव

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड के अंबार लगाने वाले कोहली अगर इस मुकाबले में चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो हैरानी नहीं होगी. ये बदलाव टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, क्योंकि बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया का सामना धर्मशाला में न्यूजीलैंड से होगा. 22 अक्टूबर को ये मैच है. धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है और अगर न्यूजीलैंड का क्वालिटी पेस अटैक टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को जल्दी पवेलियन भेजता है तो छठे और सातवें नंबर पर आने वाले हार्दिक और जडेजा के पास मैच प्रैक्टिस के साथ आत्मविश्वास भी रहेगा, जो टीम इंडिया को संकट से निकालने में मदद करेगा.

हार्दिक पांड्या को अब तक सिर्फ एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी आई थी. वह नाबाद 11 रन बनाए थे. वहीं रवींद्र जडेजा की तो अब तक बल्लेबाजी ही नहीं आई है. बता दें कि टीम इंडिया ने सभी मुकाबले चेज करते हुए जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 6 विकेट से जीत मिली. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने 8 विकेट से और पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की.

टीम इंडिया के बचे हुए मैच

  • 19 अक्टूबर- बनाम बांग्लादेश
  • 22 अक्टूबर- बनाम न्यूजीलैंड
  • 29 अक्टूबर- बनाम इंग्लैंड
  • 2 नवंबर- बनाम श्रीलंका
  • 5 नवंबर- बनाम दक्षिण अफ्रीका
  • 11 नवंबर- बनाम नीदरलैंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here