Singrauli के पानी से सरहद पर शहीदों को दी जायेगी श्रद्धांजलि,SP ने आधा दर्जन युवकों को किया रवाना

सिंगरौली ।। पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी के द्वारा मॉ तुझे प्रणाम योजनान्तर्गत सिंगरौली जिले से मेधावी, खेल, एनसीसी इत्यादि सवंर्ग से चयनित युवकों को आज भारत की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा वाघा-हुसैनीवाला अमृतसर, पंजाब की अनुभव यात्रा पर भेजा गया। जिसमें से चयनित युवा विष्णु चौरसिया, गुलशन कुमार प्रजापति, अमन कुमार, सिन्दु कुमार साकेत, प्रदीप कुमार एवं राजकुमार जयसवाल है।

एसपी ने चयनित युवकों को शुभकामनायें देकर रवाना किया। साथ ही चयनित युवाओं से कहा कि जिले से आधा लीटर पानी अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं पेन डायरी अपनी यात्रा के दौरान संस्मरण लिखने तथा अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से मिट्टी अपने साथ आवश्यक रूप से लाने के लिए बताया। अपने घर वापस आएंगे और वहां के अनुभूव अपने लोगों के साथ साझा करने को बताया।

इसे भी पढ़े – MP News :120KM की रफ्तार वाली महाकौशल एक्सप्रेस का बदमासो ने ट्रैक का निकाल लिया लॉक, जाने क्या है पूरा मामला

एसपी ने चयनित युवकों को अनुशासन का पाठ भी पढ़ाते हुए बताया कि यह यात्रा दुर्गम क्षेत्र की यात्रा है। जिसमें विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, इस के लिए तैयार रहे तथा अनुशासन हीनता करने वाले युवको के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि देश की सरहद पर जाकर वहां के अनुभवों को सीख कर आना अपने आप में एक अलग ही अनुभव प्रदान करता है। देश की सीमाओं पर भ्रमण कर राष्ट्र के प्रति साहस, समर्पण की भावना इन युवाओं में जागरूक होगी।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here