पार्टनर कैसा होना चाहिए? प्रपोजल स्वीकार करने से पहले Jaya Kishori की इन बातों का रखें ध्यान

Jaya kishori
Photo credit by social Media

हम सब अपने लिए एक अच्छा लाइफ पार्टनर चाहते हैं. लेकिन जब एक अच्छे इंसान को खुद के लिए चुनने की बारी आती है तो हममें से ज्यादातर लोग गलती कर बैठते हैं. हम उस व्यक्ति से जुड़े अपने कंफर्ट को देखकर फैसला लेते हैं. जैसे-वह कितना अमीर है, उसका घर कैसा है, सैलरी कितनी है और दिखता कैसा है.

Jaya kishori
Photo credit by social Media

जबकि मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी बताती हैं कि हमेशा अपने लिए ऐसे पार्टनर को चुनें जो आपके साथ हर स्थिति में खड़ा रहने की हिम्मत रखे साथ ही आपको हमेशा सपोर्ट करें. इसके साथ ही जिसमें यह क्वालिटी हो-

https://www.instagram.com/reel/C3Fl9HMRkbW/?igsh=MWJoMmo5eGg4dDQ5bw==

जया किशोरी की मानें तो एक अच्छा पार्टनर वही होता है, जो आपकी प्रायॉरिटी को समझें उनकी रिस्पेक्ट करे. इसका मतलब है कि यदि आपको कुछ करना हो तो वह कभी आपको वो काम करने से रोके ना. यदि आपका पार्टनर आपकी  प्रायॉरिटी को सीरियसली नहीं लेता है तो उसे छोड़ना ही आपके लिए फायदेमंद होगा.

आपके ग्रोथ में मदद करे

एक अच्छा जीवनसाथी वही है जो साथ में ग्रो करे. ऐसा व्यक्ति जो आपको जीवन में बेहतर करने के लिए हमेशा मोटिवेट करता हो आपको आगे बढ़ने में सपोर्ट करे वही एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर होता है.

लंबे नहीं चलते ऐसे रिश्ते 

ऐसे लोग जो आपको पीछे खींचते हैं, वह आपके लिए सही नहीं है. चाहे फिर वह आपके कितने ही करीब हो. ऐसे लोगों से दूरी बना लेना ही आपके हक में होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here