Monday, June 17, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशएकेएस यूनिवर्सिटी फार्मेसी विभाग में दो दिवसीय सर्टिफिकेट प्रोग्राम

एकेएस यूनिवर्सिटी फार्मेसी विभाग में दो दिवसीय सर्टिफिकेट प्रोग्राम

सतना।। एकेएस विश्वविद्यालय, सतना के केंद्रीय प्रासार में डॉ.महेश डी. बुरांडे, फार्मा कंसलटेंट एंड ट्रेनर ने सर्टिफिकेट प्रोग्राम ऑन स्कोप एंड पोटेंशियल आफ्टर गैलेक्सी ऑफ़ जॉब ऑपरटुनिटीज एंड कैरियर एंड आर्ट ऑफ फेसिंग इंटरव्यू तकनीक इन फार्मा एंड प्रोफेशन पर कहा की स्किल इस वे,अगर आप स्किल्ड फार्मासिस्ट हैं तो आपके लिए रोजगार की दुनिया में अवसरों की भरमार है और फार्मेसी ऐसा फील्ड है जहां नौकरी की भरमार है।

एकेएस यूनिवर्सिटी फार्मेसी विभाग में दो दिवसीय सर्टिफिकेट प्रोग्राम

उन्होंने चरक की चरक संहिता और शुश्रूत, फादर ऑफ इंडियन मेडिसिन की महानता की चर्चा उन्होंने की। आज हम ऐसी दुनिया में जी रहे हैं जहा तकनीक ने बहुत सारे सकारात्मक बदलाव लाए हैं। इंडियन फार्मा इंडस्ट्री में 26000 फार्म मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स है आज हम दुनिया में फार्मा इंडस्ट्री में तीसरे स्थान पर है। भारत एक्सपोर्ट की दुनिया में विदेश के 200 देश में मेडिसिन सप्लाई करता है । फार्मा इंडस्ट्री 10 लाख से ज्यादा जॉब ऑपच्यरुनिटीज हर वर्ष प्रदान करता है ।



प्रासार में स्टूडेंट्स को डॉ.महेश डी. बुरांडे ने कहा कीआज भारत फार्मेसी हब ऑफ़ द वर्ल्ड है। इस मौके पर फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ.सूर्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि फार्मेसी स्टूडेंट्स के साथ तकरीबन 20 साल पूर्ण करने के बाद हम विभाग में निरंतर नवीन तकनीकों को ध्यान में रखते हुए फ्यूचर स्किल्ड स्टूडेंट्स तैयार कर रहे हैं। डॉ.सूर्य प्रकाश गुप्ता ने कार्यक्रम की संक्षिप्त जानकारी भी साझा की। कार्यक्रम के दौरान प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी, प्रो.आर.एस.त्रिपाठी, प्रो.जी.सी. मिश्रा,डॉ. रिछारिया,डॉ.महेश डी बुरांडे,डायरेक्टर इंस्टीट्यूट आफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन पुणे महाराष्ट्र, समीर बुरांडे,सीईओ,इंस्टीट्यूट आफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन, पुणे के साथ फार्मेसी विभाग के सभी फैकल्टीज और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन फार्मेसी फैकेल्टी डॉ. मधु गुप्ता ने किया। शुभारंभ अबसर पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष सरस्वती वंदना दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। विश्वविद्यालय के कुल गीत युग युग के निर्माण की गीत का गायन हुआ। कार्यक्रम 22 और 23 मार्च को दोनों विषयों पर व्याख्यान के साथ समापन की ओर बढ़ेगा।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments