Monday, June 17, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलTata को देगी ये मात , Venue लेने वालो की हुई बल्ले–बल्ले,...

Tata को देगी ये मात , Venue लेने वालो की हुई बल्ले–बल्ले, बस इतने की किस्त में ले जाए घर

Hyundai Venue : जिस तरह से अन्य सारी कंपनियां अपने-अपने नए-नए कर को बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है. उसी प्रकार हुंडई कंपनी ने अपने नई कर (Hyundai Venue) को नए लग्जरी फीचर्स के साथ लंच कर रही है. जो बीएमडब्ल्यू को भी पीछा छोड़ सकती है, आप सभी को आज इस लेख (Hyundai Venue) में इस कंपनी द्वारा लांच की गई नए कार्य के बेहतरीन फीचर्स और इंजन के साथ-साथ डिजाइन और माइलेज की भी जानकारी लेंगे, इसलिए आप सभी इस लेख (Hyundai Venue) को अंत तक पढ़े ताकि आप इस गाड़ी के बारे में पूरा बेहतर रूप से जान सकते हैं.

Venue
Photo credit by google

जानकारी के लिए आप सभी को बता दो हुंडई ने Hyundai Venue गाड़ी से बड़े-बड़े कंपनी के car को मात दे रही है. अगर आप हुंडई की कोई शानदार कार खरीदना चाहते हैं तो Hyundai Venue खरीद सकते हैं। क्योंकि आपके लिए यह गाड़ी काफी ज्यादा बढ़िया होगा.

Hyundai Venue के Features और Safety

Hyundai Venue में टीचर्स और सेफ्टी की बात करें तो इसमें 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 8 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार तकनीकी के साथ गूगल वॉइस एसिस्ट और अलेक्सा एसिस्ट की सुविधा दी गई है है। इसके साथी साथी इसमें कई सारे अन्य फीचर्स और सेफ्टी दी गई है जैसे एयर प्यूरीफायर, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ठंडा क्लब बॉक्स, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, 4वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, सिंगल पेन सनरूफ और वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा दी गई है।

इसके साथ ही साथ सुरक्षा सुविधा के तौर पर विशेष लेवल वन ADAS तकनीकी के साथ लैस किया गया है। इसके अलावा अन्य सुरक्षा सुविधा में इसे स्टैंडर्ड तौर पर सिक्स एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एयर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और हिल होल्ड एसिस्ट मिलता है।

Hyundai Venue का इंजन

Hyundai Venue गाड़ी में आपको बोनट के नीचे तीन इंजन विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 83 बीएचपी और 114 एनएम का टॉर्क करती है, यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

इसके अलावा 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो 120 बीएचपी और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा इस 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है जो की 116 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Hyundai Venue के अलग-अलग Varient और Colours

Hyundai Venue को भारतीय बाजार में कुल पांच वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें E,S+/SO, SX और SXO जैसे कई सारे Variant शामिल हैं। इसके अलावा इस Hyundai Venue गाड़ी में 6 मोनोटान और 1 डुएल टोन रंग के विकल्प में बाजारों में लंच किया गया हैं।

Hyundai Venue की भारतीय कीमत

Hyundai Venue की कीमत भारतीय बाजार में 7.98 लाख रुपए से शुरु होकर 13.48 लाख रुपए तक एक्स शोरूम दिल्ली दिल्ली की कीमत है।

Hyundai Venue पर Emi Plan

Hyundai Venue को आप 5,00,000 की डाउन पेमेंट पर अपने घर लेकर जा सकते हैं, इसके बाद आपको अगले 5 सालों तक 12% ब्याज दर के साथ हर महीने 24,265 रुपये देना होगा। लेकिन एक बात का ध्यान दे की यह Emi प्लान आपके शहर और डीलरशिप के आधार पर अलग हो सकता है, अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप के साथ संपर्क करें।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments