648cc इंजन के साथ बाजार में धूम मचा रही है Royal Enfield की ये क्रूजर Bike, माइलेज भी है शानदार

Image credit by Google

Royal Enfield के दीवाने सिर्फ भारतीय मार्केट में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं। ये बाइक कंपनी पूरी दुनिया में अपनी मजबूत और धांसू बाइक्स के लिए काफी लोकप्रिय है। Royal Enfield 350 और Royal Enfield 500 को पहले से ही काफी पसंद किया जाता है।

Image credit by Google

इस बीच अब ग्राहकों के दिल की धड़कन Royal Enfield की नई और बेजोड़ क्रूजर बाइक बन गई है, जिसका नाम है – Royal Enfield Shotgun 650। इस बाइक में मजबूती तो है ही, साथ ही इसमें 648cc का सुपर पावरफुल इंजन भी देखने को मिल जाता है, वो भी कई एडवांस फीचर्स और धांसू माइलेज के साथ। तो आइए जानते हैं Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स और कीमत के बारे में –

Royal Enfield Shotgun 650 के ब्रांडेड फीचर्स

बता दें कि Royal Enfield Shotgun 650 को कंपनी द्वारा कई दमदार और आधुनिक फीचर्स से लैस करके मार्केट में पेश किया गया है। इस दमदार बाइक में आपको एलईडी हेडलैंप, यूएसबी चार्जिंग, एडजस्टेबल लीवर के साथ ग्लॉस एल्यूमीनियम स्विचगियर और कंफर्टेबल बकेट राइडर सीट के साथ सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर और एक फुली डिजिटल ट्रिपर नेविगेशन डायल जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का पावरफुल इंजन

इंजन की बात करें तो Royal Enfield Shotgun 650 में 648cc, पैरेलल ट्विन, एयर-ऑयल कूल्ड SOHC इंजन दिया गया है, जो 47 PS की अधिकतम पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इस इंजन को 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 का सुपर माइलेज

Royal Enfield Shotgun 650 मजबूती और इंजन पावर में तो ग्राहकों के दिल पर राज कर ही रही है। इसके साथ ही इस बाइक में आपको काफी शानदार माइलेज भी देखने को मिल जाता है। बता दें कि अपने पावरफुल इंजन की मदद से Royal Enfield Shotgun 650 आपको 22 किमी/लीटर की माइलेज देने में सक्षम है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

कंपनी की तरफ से Royal Enfield Shotgun 650 को भारतीय मार्केट में 3.73 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की कीमत पर पेश किया गया था। वर्तमान समय में इसकी कीमत 4.10 लाख रुपए (एक्स शोरुम) तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here