Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशSingrauli News :तिखे सवालों के साथ ननि का 33947 करोड़ का बजट...

Singrauli News :तिखे सवालों के साथ ननि का 33947 करोड़ का बजट पास

सिंगरौली,मध्यप्रदेश।। नगर पालिक निगम सिंगरौली के अध्यक्ष देवेश पाण्डेय के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम निवास शाह, महापौर प्रतिनिधि मेयर इंन काउंसिल के सदस्य खुर्शीद आलम, ननि आयुक्त सतेन्द्र सिंह धाकरे के उपस्थिति में परिषद के दूसरे दिवस की बैठक हुई। वही बैठक में वर्ष 2024-25 के लिए आम बजट में अनुमानित आय 37069.95 लाख और अनुमानित व्यय 33947.00 लाख को पास किया गया।

तिखे सवालों के साथ ननि का 33947 करोड़ का बजट पास
तिखे सवालों के साथ ननि का 33947 करोड़ का बजट पास

बैठक के प्रारंभ में शहर के विकास के संबंध में पार्षदो द्वारा विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही के वित्तिय वर्ष 2024-25 के बजट के संबंध में परिषद की बैठक में विस्तार से चर्चा कर सर्व सम्मति से बजट को पारित किया गया। नगर पालिक निगम सिंगरौली के पारित आम बजट में अनुमानित आय 37069.95 लाख और अनुमानित व्यय 33947.00 लाख है। बैठक में परिषद अध्यक्ष पाण्डेय के द्वारा सदन में उपस्थित पार्षदो का स्वागत करते हुये कहा कि नगर पालिक निगम सिंगरौली का वित्तिय वर्ष 2024-25 का बजट जो परिषद में प्रस्तुत किया गया। इसमें शहर के समग्र विकास एवं सामाजिक समरसता के साथ-साथ शहर की जनता के जीवन में समृद्ध लाने का प्रावधान किया गया है। आप सब बजट में निर्धारित बिंदु आय कहाँ से प्राप्त होगी और व्यय कहाँ पर किया जायेगा इस पर गंभीरता पूर्वक चर्चा करें, ताकि बजट में कोई भी बिंदु छुटे नहीं। उन्होंने कहा कि अगर बजट में कोई बिंदु छूट गया हो तो आप सब के सहमति अनुसार जोड़ा जा सके। ज्ञात हो की विगत दिवस कल सोमवार को महापौर प्रतिनिधि मेयर इंन काउंसिल की सदस्य शशि सिंह के द्वारा बजट की प्रस्ताव सदन के पटल पर रखी गई थी। जिसका सभी पार्षदो द्वारा एक साथ मेज थपथपाकर बजट की सराहना की गई। बैठक में उपस्थित पार्षदो द्वारा बजट में उल्लेखित आय एवं व्यय के संबंध में वृहद रूप से सदन में चर्चा उपरांत वित्तिय वर्ष 2024-25 के बजट को सर्वसम्मति से परित किया गया। बैठक के दौरान पार्षद सीमा जयसवाल, लालस यादव, भारतेन्दु पाण्डेय, आशीष बैस, परमेश्वर पटेल, प्रेमसागर मिश्रा, अनिल बैस, शेखर सिंह, राम नरेश शाह, राम गोपाल पाल, अनारकली, बंतो कौर, संजय सिंह, संतोष शाह, शिवशंकर प्रसाद, राममिलन भारती, सावनमती कुशवाहा, श्याम कुमारी शर्मा, सहित मेयर इंन काउंसिल के सदस्य शिवकुमारी कुशवाहा, अंजना शाह, खुर्शीद आलम, शशी सिंह, सहित नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त सत्यम मिश्रा, आरपी बैस, समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यही हाल रहा तो महापौर को ननि में घूसने नही दूंगा

बैठक में भाजपा पार्षद भारतेन्दु पाण्डेय ने सीधा हमला बोला और कहा की मेरे वार्ड में एक कार्य को सीएसआर एवं डीएमएफ फण्ड से मंजूरी के लिए नस्ती को बढ़ा दिया है। एमआईसी के द्वारा ननि के अधिकारों का उलंघन कर दुरूपयोग किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव आसन्न पर है। अन्यथा हम महापौर को ननि के दफ्तर तक में घूसने न देते। वही पार्षद सीमा जायसवाल ने एक सड़क के कार्य को लेकर एक उपयंत्री पर हमला बोलते हुये कहा की वार्ड क्रमांक 42 में मंजूर सड़क को दूसरे वार्ड में बना दिया गया । यहां के उपयंत्री मनमानी करते हैं। वही पार्षद रामगोपाल पाल ने भी ननि अधिकारियों पर तीखा हमला बोलते हुये कई तरह का आरोप लगाया।

विवादित उपयंत्रियों को हटाने के निर्देश

एक साल से निर्माणकार्यो का प्राकलन तैयार न करने पर दो पार्षदों ने मुद्दा उठाया । जहां अध्यक्ष ने उपयंत्रियों को तत्काल हटाने के लिए निगमा युक्त को हटाने के लिए निर्देशित किया । विधायक रामनिवास शाह ने कहा की जब उपयंत्री पार्षदों क ी नही सुनते तो यह बर्दास्त से बाहर है। पार्षदों के उपेक्षा करना कतई उचित नही है। ऐसे उपयंत्रियों के खिलाफ प्रस्ताव तैयार कर राज्य शासन क ी ओर भेजे कार्रवाई हम करांगे। परिषद में पार्षदों का जवाब मेयर एवं एमआईसी सदस्यो को देना चाहिए। वही परिषद में विधायक ने सिंगरौली के नामकरण पर कहा की बैढऩ आने वाले लोग भ्रमित हो जाते हैं। बाहर से अंजान व्यक्ति को बैढऩ आना होता है तो वो गूगल के माध्यम से सिंगरौली पहुंच जाते हैं। ऐसा रास्ता निकाला जाये कि सिंगरौली के नाम छेडख़ानी न हो और बैढऩ बाहरी लोगो की समस्या भी दूर हो।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments