Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशSingrauli News :सीएम ने सिंगरौली में 257 करोड़ के निर्माण कार्यो का...

Singrauli News :सीएम ने सिंगरौली में 257 करोड़ के निर्माण कार्यो का किया लोकापर्ण तथा शिलान्यास

Singrauli News :प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का सिंगरौली में जन आभार यात्रा में जगह-जगह आत्मीय स्वागत किया गया। सड़क के दोनो ओर बड़ी संख्या में उपस्थित आम जनो ने पुष्पवर्षा कर अपने लाडले मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया।जन आभार यात्रा के बाद मुख्यमंत्री ने एनसीएल मैदान पहुंचकर 257 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यो का लोकापर्ण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने महिला स्व सहायता सामूहो को बैंक लिंकेज की 59 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से जारी की। मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन करके बेटियों का सम्मान किया तथा विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

मुख्यमंत्री ने सिंगरौली में 257 करोड़ के निर्माण कार्यो का किया लोकापर्ण तथा शिलान्यास,
Singrauli News Mp

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सिंगरौली ऋं गी ऋ षि की धरा है। इस पर भगवान की विशेष कृपा है। सिंगरौली के एक ओर बाबा विश्वनाथ की नगरी बनारस तथा दूसरी ओर भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट है। यह पूरा क्षेत्र देश को कोयले और विद्युत के रूप में सर्वाधिक उर्जा देने वाला क्षेत्र है। इस धरा को आज 257 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात मिली है। देश और प्रदेश में इस समय डबल इंजन की सरकार है। जो तेजी से विकास के कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री ने पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति की ध्वजा लहरा दी है। अब अवध से अरब तक भारतीय संस्कृति की गूंज है । प्रभू श्री राम 5 सौ साल के बाद भव्य मंदिर में विराजमान हो गये हैं। जो लोग भगवान राम के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह लगाते थे जिन्होंने भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण अस्वीकार्य कर दिया, उन्हें आम जनता उचित परितोषिक देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश भगवान राम और कृष्ण के आधार पर चलता है । हमारे लिए जनता की सेवा ही सर्वोपरि है। प्रधानमंत्री पूरे देश को अपना परिवार मानते हैं। उनके जीवन का संकल्प देश का विकास और जनता की सेवा है।

आपका आशिर्वाद मिला तो प्रदेश को विकास में नम्बर 1 बनायेंगे। प्रधानमंत्री ने उज्जैन को महाकाल लोक का उपहार दिया है। जिले के विकास से जुड़ी विभिन्न मांगो के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली की सिंगरौलिया हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जायेगा। शीघ्र ही हेलीकाप्टर, एम्बुलेंश सेवा शुरू की जायेगी। अब गरीब को आयुष्मान कार्ड से उपचार सुविधा देने के साथ उसे एयर एम्बुलेंश से नि:शुल्क अस्पताल पहुंचायंगे। जिले के विकास से जुड़े सभी महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों को शीघ्र मंजूरी दी जायेगी। गौमाता को हम निराश्रित नही रहने देंगे। सभी अधूरी गौशालाओं का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करायेंगे। गौशालाओं में रहने वाली प्रत्येक गाय के लिए 20 रूपये प्रति दिन की राशि को बढ़ाकर 40 रूपये किया जायेगा। अब गायो के लिए दुगनी राशि मिलेगी। पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं लागू रहेगी। इनका लाभ आम जनता को लगातार मिलेगा।
समारोह में डॉ. राजेश मिश्रा तथा कांत देव सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। समारोह में ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राधा सिंह, नगरीय विकास राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी, विधायक सिहावल विश्वामित्र पाठक, विधायक धौहनी कुवर सिंह टेकाम, विधायक देवसर राजेन्द्र मेश्राम, विधायक सिंगरौली राम निवास शाह, पूर्व विधायक राम लल्लू बैस, पूर्व विधायक अमर सिंह, पूर्व महापौर नगर पालिक निगम सिंगरौली प्रेमवती खैरवार, नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, सिंगरौली विकास प्राधिकरण अध्यक्ष दिलीप शाह, गिरीश द्विवेदी, केके तिवारी, बीरेन्द्र गोयल, रामकुमार दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, अजय पाठक, आशा यादव, सीमा जायसवाल तथा अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। समारोह में रीवा संभाग के कमिश्नर गोपालचंद डांड, पुलिस महानिरीक्षक रीवा, एमएस सिकरवार, कलेक्टर अरूण परमार, पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी, वन मण्डल अधिकारी अखिल बंसल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह तथा विनोद चौबे, लालपति साकेत, प्रवेन्द्रधर द्विवेदी, धु्रव सिंह, विनोद चौबे कचनी,हजारो आम जन मौजूद रहे।

सीएम ने किया रोड-शो हुआ स्वागत

मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर हर्रई के एनसीएल ग्राउण्ड में उतरा। जहां वे खुले वाहन जीप में सवार होकर रोड़-शो शुरू कर दिये। मश्जीद् मार्केट होते हुये तुलसी मार्ग, अम्बेडकर चौक , थाना रोड़ होते हुये मुख्य कार्यक्रम स्थल एनसीएल ग्राउण्ड बिलौंजी पहुंचे।

Singrauli News :सीएम ने सिंगरौली में 257 करोड़ के निर्माण कार्यो का किया लोकापर्ण तथा शिलान्यास
Image credit by social Media

इसके पूर्व रोड-शो में जगह-जगह मुख्यमंत्री का स्वागत करने और एक झलक देखने के लिए शहरवासियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए काफी मसकत करनी पड़ी। मुख्यमंत्री के साथ में द्वय राजमंत्री राधा सिंह एवं प्रतिमा बागरी,सिंगरौली विधायक रामनिवास शाह मौजूद रहे।

कलेक्ट्रेट से न्यायालय तक अंडर पास निर्माण कराने की मांग

जिले के एक दिवसीय दौरे पर आये मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को सिंगरौली विधायक रामनिवास शाह ने क्षेत्र के विकास के लिए 12 बिन्दुओं का मांग पत्र सौपा है। जिसमें प्रमुख रूप से सिंगरौलिया हवाई पट्टी को अपग्रेड करते हुये हवाई अड्डा बनाया जाय, इण्टरनेशनल आधुनिक स्टेडियम का निर्माण, उपभोक्ता फोरम की स्थापना, सिंगरौली बैढऩ में प्रस्तावित वायपास देवरी परसौना से तेलगवाँ बार्डर तक का निर्माण, चाँचर से जरहों स्थित मयार नदी पर लगभग 500 मी. का पुल निर्माण। ओखरावल से कोयखूथ पहुँच मार्ग पर लगभग 300 मी. पुल निर्माण, हिर्रवाह से मझौली पंचायत मुख्य मार्ग पर लगभग 300 मी. पुल निर्माण, कलेक्ट्रेट परिसर सिंगरौली से नव निर्माण जिला न्यायालय परिसर तक, लगभग 300 मीटर अंडर ब्रिज निर्माण, परसौना से माड़ा फ ोरलेन का निर्माण, परसौना से बरगवां फोरलेन का निर्माण , सिंगरौली से भोपाल विन्ध्य एक्सप्रेसवे का निर्माण, सिंगरौली से प्रयागराज उप्र.वाया चितरंगी फोरलेन का निर्माण ज्ञापन पत्र में शामिल है।

देवसर मुख्यालय को मिली 3 सौगातें

सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र के विकास के लिए ज्ञापन पत्र सौपा । जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधायक के इस मांग पत्र के आधार पर देवसर में नगर पंचायत की मंजूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवसर को सिविल अस्पताल बनाने एवं अपर कलेक्टर लिंक कोर्ट को पूर्णालिक कराने की मंच से घोषण की है। विधायक सिहावल के इस मांग को मंजूरी एवं घोषणा मुख्यमंत्री के द्वारा किये जाने पर देवसर क्षेत्र वासियों में हर्ष व्याप्त है। विधायक ने काह है कि क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नही छोडूंगा।

निर्धारित समय 3 घण्टे की देरी से पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को जिला मुख्यालय बैढऩ के एनसीएल ग्राउण्ड में गुरूवार की दोपहर 1:30 बजे पहुंचने का कार्यक्रम तय था। किंतु मुख्यमंत्री उडऩ खटोला बैढऩ में 4:30 बजे पहुंचा और रोड-शो करते मुख्यमंत्री मंच पर करीब 4:45 बजे पहुंचे । इस दौरान भारी तादात में जन मानस मुख्यमंत्री के इंतजार में थे। जैसे ही मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचे जनता जनार्दन जय कारा लगाने लगे। हालांकि मुख्यमंत्री के आने का लोगबाग इंतजार करते रहे। मुख्यमंत्री सबसे पहले कन्याओं का पूजन किये तत्पश्चात उन्होंने रिमोर्ट के माध्यम से निर्माण कार्यों का लोकापर्ण व भूमि पूजन किये है। इसके पूर्व शिव धाम मंदिर के प्रधान पुजारी डॉ. एनपी मिश्रा ने पूजा-पाठ एवं मंत्रोउच्चारण के साथ कार्यक्रम का शुरूआत किये। कार्यक्रम में शंखनाद से पूरा कार्यक्रम परिसर जय सियाराम के उद्धघोष से गुज उठा।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments