Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशस्केटिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजन का प्रतिनिधित्व करेगा सतना जिला

स्केटिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजन का प्रतिनिधित्व करेगा सतना जिला

Satna News MP :67वीं एसजीएफआई राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता 2023-24 का आयोजन अकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल करही में 11 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच होगा। सम्पूर्ण विंध्य क्षेत्र एवं सतना जिले के लिए यह गौरव का विषय है कि इस प्रकार का यह प्रथम आयोजन है। इस चैंपियनशिप में 28 राज्यों के 44 यूनिट से चुने हुए लगभग 1200 खिलाड़ी भाग लेंगे। साथ ही 1200 प्रतिभागियों के अलावा उनके लगभग 300 आफिशियल्स जैसे कोच, मैनेजर, रेफरी आदि उपस्थित होंगे।

स्केटिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजन का प्रतिनिधित्व करेगा सतना जिला

मध्यप्रदेश के लिए यह गर्व का विषय है की इस प्रतियोगिता की मेजबानी का सुअवसर प्राप्त हुआ है। प्रतियोगिता की मेजबानी पहले रांची (झारखंड) को दी गई थी, जिसमे राज्य की असमर्थता जताने पर मध्यप्रदेश को ऑफर दिया गया ।कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा द्वारा राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता के आयोजन हेतु सहमति व्यक्त करने पर शासन स्तर से सतना जिले में राष्ट्रीय खेल आयोजन की स्वीकृति दी गई। आगामी 11 से 15 अप्रैल तक राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के तत्वाधान में आयोजित की जायेगी।

कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में आयोजन समिति में पुलिस अधीक्षक,सीईओ जिला पंचायत,आयुक्त नगर निगम सहित विभिन्न विभाग के अधिकारियो को आयोजन के सुचारू संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी को बनाया गया है।

सतना जिले में स्केटिंग प्रतियोगिता शहर के विद्यालय एकेडमिक हाइट्स में पूर्व भी आयोजित की जा चुकी हैं। 2 करोड़ की लागत से बना यह स्केटिंग ट्रैक लगभग 2 वर्ष में बन कर तैयार हुआ है। मध्यप्रदेश में यह प्रथम अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्केटिंग रिंक तैयार किया गया है।
विगत वर्ष फेडरेशन ऑफ मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित रोल बॉल प्रतियोगिता में 8 संभाग रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सागर एवं शहडोल की टीम ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में सतना ने 14 वर्ष बालक, बालिका कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीतकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments