Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
Homeगैजेट्सAadhar Card Update :आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट करने की लास्ट...

Aadhar Card Update :आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट करने की लास्ट डेट 14 जून तक बढ़ाई गई

Aadhaar Card Update- जो यूजर अपना आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट करना चाहते हैं, उनके लिए एक बड़ा अपडेट आया है. यूआईडीएआई ने फ्री में आधार कार्ड अपडेट कराने की डेडलाइन को बढ़ा दिया है. यूजर अब 14 जून, 2024 तक फ्री में आधार कार्ड अपडेट कर सकते है. पढ़ें पूरी खबर…

 

 

फ्री में आधार कार्ड अपडेट करवाने वाले लोगों के लिए खुशखूबरी है. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी की और मुफ्त ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड सुविधा की समय सीमा 14 जून, 2024 तक बढ़ा दी हैं.

यूआईडीएआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि #यूआईडीएआई ने मुफ्त ऑनलाइन दस्तावेज़ अपलोड सुविधा 14 जून 2024 तक बढ़ा दी है. लाखों आधार धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए. यह फ्री सेवा केवल #myAadhaar पोर्टल पर उपलब्ध है. यूआईडीएआई लोगों को अपने #आधार में दस्तावेजों को अपडेट रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है.

इससे पहले, यूआईडीएआई ने आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट करने की समय सीमा 14 मार्च, 2024 तय की थी. अब, यूजर 14 जून, 2024 तक mAadhaar पोर्टल पर आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट कर सकते हैं.

यूजर अब अपने जनसांख्यिकीय विवरण को फिर से एक्टिव करने के लिए पहचान और एड्रेस के प्रमाण डॉक्यूमेंट को अपडेट और अपलोड कर सकते हैं. खासकर अगर आधार 10 साल पहले जारी किया गया था और तब से डिटेल अपडेट नहीं किया गया है. नागरिक अब 14 जून 2024 तक अपने आधार कार्ड दस्तावेजों को शून्य लागत पर अपडेट कर सकते हैं.

आपको बता दें कि आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए इन डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है,

  • पासपोर्ट
  • पैन कार्ड
  • राशन या पीडीएस फोटो कार्ड
  • वोटर आईडी कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • भारत सरकार द्वारा जारी फोटो आइडेंटिटी कार्ड
  • एमजी-एनआरईजीएस का जॉब कार्ड
  • सीजीएसएचए/एसजीएचएस फोटो पहचान पत्र जिसमें डेड ऑफ बर्थ का डिटेल हो
  • इनकम टैक्स असेसमेंट ऑर्डर

 

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments