Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
Homeदिल्लीPawan Singh ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी ने...

Pawan Singh ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी ने बनाया था अपना उम्मीदवार .

Pawan Singh Asansol, Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने उम्मदीवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की थी. इस लिस्ट को जारी हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. पवन सिंह ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. हालांकि, एक्टर ने चुनाव नहीं लड़ने के पीछे की वजह नहीं बताई है.

Pawan singh
Image credit by Google

Pawan Singh Asansol, Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह ने लिखा- ‘किसी कारणवश नहीं लड़ पाऊंगा चुनाव’

पवन सिंह ने X पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को टैग कर लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.’ गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी पहली लिस्ट में पश्चिम बंगाल की 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इसमें पवन सिंह, लॉकेट चैटर्जी, शांतनु घोष, निशिथ प्रमाणिक, सुकांता मजूमदार जैसे कई बड़े नाम शामिल थे।

Asansol, Lok Sabha Election 2024: शत्रुघ्न सिन्हा हैं सांसद, 2019 में भाजपा ने जीती थी सीट

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं. साल 2019 में सिंगर बाबुल सुप्रियों ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट से इस सीट पर चुनाव लड़ा था. बाबुल सुप्रियों को इस सीट से 633,378 वोटों से जीत हासिल की थी. उन्होंने टीएमसी की नेत्री और एक्ट्रेस मुनमुन सेन को हराया था. हालांकि, साल 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बाबुल सुप्रीयो ने भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी. वह बालीगंज से विधायक बने थे. इसके बाद उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा ने जीत हासिल की थी.

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में 42 सीट, इन बड़े नेताओं को मिला टिकट

पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीट हैं. भाजपा ने कूचबिहार लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक, अलीपुरद्वार से मनोज तिग्गा, बलूरघाट से सुकांत मजूमदार, बोंगांव (सुरक्षित) से शांतनु ठाकुर, कांति से सोमेंदू अधिकारी को टिकट दिया है. भाजपा ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नामों के साथ अपनी पहली सूची जारी करते हुए 34 मौजूदा सांसदों के स्थान पर नए चेहरों को मौका दिया है.

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments