Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलMaruti Suzuki WagonR कार लॉन्च, देखिए नए अवतार और बेहतरीन फीचर्स

Maruti Suzuki WagonR कार लॉन्च, देखिए नए अवतार और बेहतरीन फीचर्स

Maruti Suzuki WagonR: वैगन आर एक कॉम्पैक्ट हैचबैक कार है। इसका हाई ग्राउंड क्लियरेंस इसे भारतीय सड़कों के लिए उपयुक्त बनाता है। हालिया मॉडल में इसके डिजाइन में बदलाव किए गए हैं, जो इसे पहले से ज्यादा आकर्षक लुक देते हैं। इसमें स्टाइलिश हेडलाइट्स, एक बोल्ड ग्रिल और चौड़े दरवाजे हैं, जो अंदर आने-जाने में आसानी देते हैं।

Maruti Suzuki WagonR launched, see its new avatar and great features
Maruti Suzuki WagonR launched,

Maruti Suzuki WagonR का पावरफुल इंजन और परफॉर्मेंस

वैगन आर दो इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.0-लीटर और 1.2-लीटर K10 सीरीज़ पेट्रोल इंजन। 1.0-लीटर इंजन 67PS की पावर और 89Nm का टॉर्क देता है, जबकि 1.2-लीटर इंजन 90PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसके अलावा, 1.2-लीटर इंजन वैगन आर में 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) का विकल्प भी मिलता है।

Maruti Suzuki WagonR का माइलेज

यह कार स्पीड के मामले में रेसिंग कारों को टक्कर तो नहीं देती, लेकिन शहर के रास्तों और कभी-कभी हाइवे पर चलने के लिए एकदम उपयुक्त है। माइलेज के मामले में यह कार काफी किफायती है। 1.0-लीटर इंजन वाली वैगन आर ARAI प्रमाणन के अनुसार 25.19 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है, वहीं 1.2-लीटर इंजन वाली वैगन आर 23.56 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है। CNG मॉडल चुनने का विकल्प भी मौजूद है, जो 34.05 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है।

Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स और सुरक्षा

वैगन आर के बेस मॉडल में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर मैनुअल एसी, पावर स्टीयरिंग, इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्ट होने वाले ओआरवीएम (ऑटोरिक्सिंग विंग मिरर) और सेंट्रल लॉकिंग मिलती है। उच्च मॉडल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

Maruti Suzuki WagonR के (ABS) ब्रेकिंग सिस्टम

सुरक्षा के लिहाज से वैगन आर थोड़ी निराश करती है। इसे ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में सिर्फ 1 स्टार रेटिंग मिली है। इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) केसाथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments