Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeलाइफस्टाइलLatest Bridal Jewellery :मार्केट में आया जबरदस्त नया इंडियन ट्रेडिशनल ब्राइडल ज्वेलरी...

Latest Bridal Jewellery :मार्केट में आया जबरदस्त नया इंडियन ट्रेडिशनल ब्राइडल ज्वेलरी सेट

2024 letest jewellery trend: किसी भी महिला का श्रृंगार बिना ज्वेलरी अधूरा माना जाता है ,अगर आपके आउटफिट ,मेकअप रेडी हो लेकिन बिना गहने आपका कोई भी पार्टी वियर लुक बेजान और अधूरा है ,वहीं अगर आपने अपने आउटफिट के साथ मैचिंग या occasion के हिसाब से ज्वेलरी कैरी नहीं किया तो आपका लुक पूरा खराब लगेगा ।

आजकल अमेजॉन फ्लिपकार्ट मिशो और अनेक ऑनलाइन शॉपिंग एप आ गए हैं ,जहां जाकर आप घर बैठे हर तरह से अपने आउटफिट से मैचिंग होता हुआ सुंदर ज्वेलरी ऑर्डर कर सकते हैं ,और उसे पहन कर अपने लुक को सबसे अलग और शानदार बना सकते हैं ।

Latest Bridal Jewellery :मार्केट में आया जबरदस्त नया इंडियन ट्रेडिशनल ब्राइडल ज्वेलरी सेट
Photo credit by Google

इसी के साथ पति अपने वाइफ और बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को सुंदर-सुंदर ज्वेलरी सेट गिफ्ट दे सकताहै ।

ज्वेलरी सेट फॉर वेडिंग टॉप सर्चस फॉर यू

आर्टिफिशियल ज्वेलरी हो या गोल्ड ज्वेलरी उसे सही आउटफिट के साथ पहनने का तरीका भी हमें पता होना चाहिए ।आप अपनी साड़ी, सूट ,लहंगे के बॉर्डर कपड़े की फैब्रिक और उसकी स्टाइल कलर क्या है ?उसे हिसाब से ज्वेलरी का चुनाव कर सकते हैं आप जिस तरह के ब्लाउज कैरी कर रहे हैं उसके शॉप बॉर्डर के अकॉर्डिंग भी ज्वेलरी को चुन सकते हैं।अपनी स्क्रीन कलर टोन के अनुसार  चोकर्स ,चमकदार ज्वेलरी का इस्तेमाल करें ।

भारत में आभूषण के लिए सबसे प्रसिद्ध शहर जयपुर है, जयपुर में जोहरी बाजार शहर को सबसे व्यस्त सड़कों में से एक माना जाता है ,इस बाजार में आपको रतनजड़ित गहने चांदी, सोने के गहने और कुंदन तक के सुंदर से सुंदर गहने मिल जाएंगे ।

हमारे भारत में पारंपरिक गहनों का भी रिवाज काफी पुराना माना गया है ,जिसमें सोने के गहने मुख्य रूप से शामिल होते हैं  सोने के गहनों में अलग-अलग डिजाइन मिलते हैं।

1. अंगूठी

2.कंगन

3.बाजूबंद

4.चूड़ियां 

5.झुमके

6.उंगलियां पर की अंगूठियां

7.नथनी

8.पायल

9.पेंटेड

10.कमरबंद 

Jewellery

ब्राइडल सेट के लिए रिवाह ,तनिष्क के ज्वेलरी भी आप ट्राई कर सकते हैं ।आप अपने फेस कटिंग के अकॉर्डिंग भी ब्राइडल ज्वेलरी को चुन सकते हैं  ज्वेलरी से हर महिला का एक अलग रिश्ता होता है, क्योंकि महिलाओं का 16 श्रृंगार गहनों के बिना अधूरा माना गया है ।


READ ALSO : Air Cooler : तपती भीषण गर्मी से राहत दिलायेंगा यह जम्बो cooler, AC भी इस कूलर के आगे पड़ेगा फीका


आपके वेडिंग लुक को परफेक्ट बनाएगी ब्राइडल सेट के लिए खास डिजाइंस

कोई भी त्यौहार व्रत हो महिलाओं का सोलह सिंगार तय है किसी भी नए अवसर के लिए उनके पास नई साड़ियों के साथ मैचिंग ज्वैलरी भी होती है।

कोई भी जमाना हो ज्वेलरी ट्रेड के साथ बदलता रहता है यदि आप किसी वेडिंग में जा रही है और आपको अलग-अलग डिजाइन की ज्वेलरी पहनना पसंद है, तो नीचे दिए गए कलेक्शन आप ट्राई कर सकते हैं ।

तो आईए जानते हैं उन कलेक्शन के बारे में ।

1. चोकर नेकलेस 

ऐसे देखा जाए तो चोकर का फैशन काफी पुराना माना गया है ,लेकिन 2023 और 2024 में चोकर के विभिन्न डिजाइंस को महिलाओं द्वारा काफी पसंद किया गया है।

चोकर यह सलवार सूट ,साड़ी ,अनारकली ड्रेस किसी भी ट्रेडीशनल आउटफिट के साथ मैचिंग हो सकता है। इसी के साथ आपको मार्केट में   चोकर्स के अलग-अलग प्रकार के अट्रैक्टिव डिजाइंस देखने मिलेंगे। 

2. स्टेटमेंट लेटेस्ट ईयररिंग्स 

स्टेटमेंट इयररिंग्स 2024 ट्रेंड में चल रहा है , एक बात आपको बता दें कि एक इयररिंग्स से आपका सारा लुक बदल जाता है।

इयररिंग्स में टेंपल झुमकी डिजाइन काफी फैशन में चल रहा है  टेंपल झुमकी वह होता है जिसमें कि भगवान के अलग-अलग चित्र बने होते हैं तथा अनेक मंदिरों के डिजाइंस बनाए जाते हैं  इसलिए इसे ट्रेडिशनल झुमकी भी कहा जाता है ।इसी के साथ लटकन, लॉन्ग इयररिंग्स, और विभिन्न डिजाइंस में मार्केट के विभिन्न दुकानों के साथ-साथ ऑनलाइन एप पर आपको मिल जाएंगे। 

3. पर्ल ज्वैलरी 

शुरू से महिलाओं को काफी पसंद आता है, और यह 2024 में वापस ट्रेड में लौटकर आ रही है पर्ल का उपयोग कपड़े के साथ-साथ ज्वेलरी में भी किया जाता है पर्ल ज्वेलरी महिलाओं को काफी अट्रैक्टिव लुक देता है।

4 .जेमस्टोन आर्टिफिशियल ज्वेलरी

2024 जेमस्टोन बीड्स नेकलेस यहां काफी पैमाने पर ट्रेंड का हिस्सा होगी. बीड्स नेकलेस इसलिए खास मानी गई है क्योंकि महिलाएं इसे साड़ी से लेकर जींस-टॉप के साथ पहन सकती हैं, इसलिए आप अपनी पसंद और आउटफिट के अनुसार यह ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं जो कि आपको काफी अच्छा और अट्रैक्टिव लुक देगा।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह लेख बस सामान्य जानकारी प्रदान करती है ।

Ritu Rai
Ritu Raihttps://satnatimes.in/
Blogger / Hindi or English content writer/Teacher / Translator certified accredited 'A' leval by NAAC (bangalore)/ certified in Mass communication (Nagpur University)/ master of arts in Hindi literature/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments