Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeगैजेट्सJio Phone 5G प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स और लाॅन्च डिटेल, इस साइट पर चल...

Jio Phone 5G प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स और लाॅन्च डिटेल, इस साइट पर चल रही है असली सेल

Jio Phone 5G प्राइस, स्पेसिफिकेशन्स और लाॅन्च डिटेल, इस साइट पर चल रही है असली सेल, मार्केट में रिलायंस जियो भारत फोन आने के बाद सस्ता 4जी फीचर फोन चाहने वाले लोग खुश थे।  वहीं, जो यूजर्स लंबे समय से Jio Phone 5G का इंतजार कर रहे थे उन्हें भी निराशा हाथ लगी।

Photo credit by Google

इस फोन के बारे में मुकेश अंबानी काफी पहले ही जानकारी दे चुके हैं लेकिन Jio 5G स्मार्टफोन अभी तक बाजार में नहीं आया है।  कई दिनों से खामोशी में डूबे इस फोन से जुड़ा नया अपडेट पिछले हफ्ते सामने आया है जिसने सबसे सस्ते 5G फोन को लेकर एक बार फिर उम्मीदें जगा दी हैं।  क्वालकॉम की ओर से यह नया अपडेट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में दिया गया है जिसे आप आगे पढ़ सकते हैं।

Jio Phone 5G में होगा Qualcomm चिपसेट!

Jio 5G फोन से जुड़ा नया अपडेट MWC 2024 के मंच से सामने आया है। इधर क्वालकॉम इंडिया के प्रेसिडेंट सावी सोइन ने मनीकंट्रोल को बताया है कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए एक खास चिपसेट बना रही है जो 99 डॉलर से कम कीमत वाले मोबाइल को 5G सपोर्ट देगा।  लगभग 8,200 रुपये)।  यहां क्वालकॉम ने सीधे तौर पर “जियो” का नाम तो नहीं लिया है लेकिन यह जरूर साफ कर दिया है कि वह इस चिपसेट आधारित फोन के लिए एक ‘टेलीकॉम कंपनी’ से बातचीत कर रही है।  माना जा रहा है कि Jio Phone 5G में यह स्नैपड्रैगन चिपसेट मिलेगा।

Jio Phone 5G – Cheapest 5G Phone in India

रिलायंस जियो द्वारा लाया गया Jio Phone 5G भारत का सबसे सस्ता 5G मोबाइल हो सकता है।  कुछ समय पहले काउंटरपॉइंट्स की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें Jio Phone 5G की कीमत का जिक्र किया गया था।  ऐसा कहा जा रहा था कि रिलायंस जियो का 5G स्मार्टफोन भारत में 8,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।  अब क्वालकॉम अधिकारी के बयान के बाद यह उम्मीद और भी मजबूत हो गई है कि Jio 5G फोन का रेट 8 हजार से कम हो सकता है।

Jio Phone 5G इंटरनेट स्पीड

Jio Phone 5 की लीक हुई फोटो में Jio 5G सर्विस को चलाया गया है और इसमें इंटरनेट स्पीड टेक्स्टिंग में 470.17Mbps डाउनलोड स्पीड और 34.25Mbps अपलोड स्पीड हासिल की जा रही है।  फोटो में मोबाइल की लोकेशन लखनऊ, उत्तर प्रदेश की है जहां Jio 5G फोन में 24ms की लेटेंसी मिल रही है।  फोटो में दिख रहा फोन Jio 5G n78 Band पर चल रहा है।

Jio Phone 5G Price (लीक)

Jio Phone 5G को एक से अधिक मेमोरी वेरिएंट में बाजार में लॉन्च किया जाएगा।  शुरुआती कीमत जहां 8 हजार रुपये के आसपास बताई जा रही है, वहीं इस फोन के सबसे बड़े मॉडल की कीमत 12,000 रुपये के रेंज में रखी जा सकती है।  हालांकि फोन की पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि बेस वेरिएंट में 4 जीबी रैम और बड़े वेरिएंट में 6 जीबी रैम देखने को मिल सकती है।  गौरतलब है कि फिलहाल भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन itel P55 5G है जो 9,699 रुपये की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jio Phone 5G Specification (लीक)

6.5″ HD+ Display

13MP + 2MP Rear Camera

8MP Selfie Camera

4GB RAM

32GB Storage

Pragati OS

Qualcomm Snapdragon 480

5,000mAh Battery

Jio Phone 5G Launch डिटेल (अनुमानित)

Google और क्वालकॉम दोनों कंपनियां Jio Phone 5G के निर्माण में रिलायंस जियो की मदद कर रही हैं।  पहले उम्मीद थी कि कंपनी इस सस्ते 5G मोबाइल फोन को रिलायंस एजीएम 2023 के मंच से या नवंबर में दिवाली के मौके पर बाजार में लॉन्च करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  Jio की ओर से अभी तक Jio Phone 5G लॉन्च की जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि शायद Jio Phone 5G को इस साल के आखिरी दिनों या 2024 के शुरुआती हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। यानी मुकेश अंबानी लॉन्च कर सकते हैं  ‘नए साल’ में उनका 5जी फोन।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments