Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशएकेएस में आयोजित माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल चैम्पियनशिप व्याख्यान में उद्यमिता पर जोर

एकेएस में आयोजित माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल चैम्पियनशिप व्याख्यान में उद्यमिता पर जोर

सतना।।एकेएस विश्वविद्यालय सतना के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग ने केंद्रीय सभागार में “माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल चैम्पियनशिप” पर एक विशेषज्ञ व्याख्यान सत्र का आयोजन किया। कार्यक्रम में एकेएस विश्वविद्यालय और आरजीआई कॉलेज,सतना के विभिन्न कंप्यूटर पाठ्यक्रमों के छात्रों ने भाग लिया। व्याख्यान सत्र के विशेषज्ञ शी कुंज और ऑक्टेहायर डॉट कॉम के संस्थापक राहुल भार्गव ने संबोधन में उद्यमिता पर जोर देते हुए इसके विविध पहलुओं पर रोचक जानकारी तथ्यात्मक रूप से दी।

एकेएस में आयोजित माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल चैम्पियनशिप व्याख्यान में उद्यमिता पर जोर
Photo credit by satna times

उन्होंने स्टूडेंट के करियर के लिहाज से माइक्रोसॉफ्ट और अन्य प्लेटफार्मों द्वारा पेश किए गए विभिन्न कौशल और प्रमाणन पाठ्यक्रमों के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी,वाइस चांसलर प्रो.बी.ए.चोपडे,डीन प्रो. जी.के.प्रधान की विशेष उपस्थिति में डॉ.प्रमोद सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर सभी का स्वागत किया। कंप्यूटर फैकल्टी डॉ. वीरेंद्र तिवारी ने मंच संचालन,अतिथि स्वागत श्रुति गुप्ता,आतिथ्य अनुराग गर्ग
आईटी सपोर्ट विनोद त्रिपाठी और संयोजक डॉ.प्रमोद सिंह ने जिम्मेदारी से संभाला।

प्रो.अखिलेश ए.बाऊ,एसोसिएट डीन और प्रमुख सीएस,आईटी ने माइक्रोसॉफ्ट विशेषज्ञ का जब विस्तृत परिचय दिया और इस आयोजन के महत्व के बारे में जानकारी दी तो स्टूडेंट्स ने करतल तालियों की ध्वनि से उनका सभागार में स्वागत किया। सत्र का समापन फैकल्टी चन्द्रशेखर गौतम द्वारा दिए गए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। कार्यक्रम के अंत में अतिथि सत्कार की कड़ी में मि. भार्गव को मोमेंटो देकर पुनःआने का आमंत्रण दिया गया।

जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। व्याख्यान के बाद स्टूडेंट्स द्वारा पूछे गए सवालों के तर्कपूर्ण जवाब भी मिस्टर भार्गव ने स्टूडेंट्स को दिए। उन्होंने कहा कि एकेएस विश्वविद्यालय आकर उन्हें उच्च शैक्षणिक संस्थाओं की गरिमा का आभास होता है।उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित विद्यार्थियों को भविष्य की शुभकामनाएं दी।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments