मध्यप्रदेश में जहाँ-जहाँ भगवान श्री राम व श्रीक्रष्ण के चरण पड़े, उस भूमि पर स्थापित होंगे तीर्थ

भोपाल,मध्यप्रदेश।। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने श्योपुर विजयपुर तहसील में आयोजित भागवत कथा में आज स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री श्री रामनिवास रावत की मांग पर 15 ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों को स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने दो लघु सिंचाई परियोजना को भी स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में भगवान श्रीराम व श्रीकृष्ण के चरण जहाँ-जहाँ पड़े हैं, उस भूमि पर तीर्थ स्थापित होंगे। यह बात उन्होंने श्योपुर जिले के विजयपुर तहसील में भागवत कथा में कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं। हमारी सरकार धर्म के अनुसार ही सारे काम करती हैं। हम धर्म के मार्ग पर ही चलेंगे।

भगवान श्रीराम-श्रीकृष्ण के इस पावन भूमि पर जहाँ-जहाँ चरण पग पड़े हैं हम उन सभी पद चिन्हों वाले स्थलों पर तीर्थ बनाएंगे। भगवान श्री कृष्ण जहाँ-जहाँ गये, उन स्थलों के साथ ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन भूमि चित्रकूट और राम पथगमन के समस्त स्थानों को तीर्थ के रूप में विकसित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कृष्ण ने अपने जीवन में जन्म के पूर्व से लेकर अपने जीवन तक उन्होंने जो आदर्श स्थापित की है, वह हमारे लिए मार्गदर्शक है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का गोपाल नाम भी गोपालन से पड़ा हुआ है। आज हम सब भी गोपाल ही हैं। मध्यप्रदेश की लगभग साढ़े 8 करोड़ जनता गोपाल ही है, क्योंकि हम सब गायें पालते हैं। उसका संरक्षण करते हैं, हमारी सरकार ने निश्चय किया है कि कांजी हाउस जैसी व्यवस्था को खत्म करेंगे और हर जिले में बड़ी गौ-शालाएं बनाएंगे। गौ-माता में 33 करोड़ देवता बसते हैं और उनके संरक्षण, उनके आशीर्वाद के लिए हम उनको बेहतर व्यवस्थाएं देंगे।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी विश्व में भी सनातन को स्थापित कर रहे हैं। विदेश से आने वाले विशिष्ट अतिथियों को गीता भेंट की जाती है। भागवत कथा में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भगवत पुराण की आरती भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here