Friday, May 24, 2024
Google search engine
Homeबॉलीवुड न्यूजजब Anil Kapoor को बॉलीवुड में काम नहीं मिला तो वह विदेश...

जब Anil Kapoor को बॉलीवुड में काम नहीं मिला तो वह विदेश चले गए और बैकग्राउंड डांसर बन गए

Anil Kapoor: बॉलीवुड के यंग मैन कहलाए जाने वाले एक्टर अनिल कपूर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अनिल दिवंगत लोकप्रिय निर्माता सुरिंदर कपूर के बेटे हैं। अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में काफी छोटे-मोटे रोल किए। काफी कम लोग ये बात जानते हैं, एक्टर ने शुरुआती करियर में एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था। इसके बाद उन्हें हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में छोटे रोल मिलते थे। साल 1983 में उनकी पहली फिल्म ‘वो सात दिन’ रिलीज हुई थी।

Anil kapoor

फिल्म ‘वो सात दिन’ अनिल कपूर की वो फिल्म थी, जिसमें उन्हें लीड रोल मिला था और इसी से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। एक बार अनिल कपूर ने इंटरव्यू के दौरान यह शेयर किया था, शुरुआत में उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था, उन्होंने एक्टिंग कोर्स भी पूरा कर लिया था।

इसके कारण उन्होंने उस समय विदेश में चल रहे शो, जिसमें जरीना वहाब, पद्मिनी कपिला, हेमंत कुमार और नूतन थे, उसमें एक्टर ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया। उस समय उन्हें एक शो के लिए 15 पाउंड मिलते थे। अनिल अपने करियर के लिए काफी अनुशासित थे, जिसका वे आज तक पालन कर रहे हैं।

पहली फिल्म नहीं हो पाई रिलीज

 

14 साल की उम्र में उन्होंने गीत ‘तू पायल मैं गीत’ में युवा शशि कपूर की भूमिका निभाई थी, लेकिन यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई थी। अनिल कपूर में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लेने की कोशिश की, लेकिन उसमें भी उन्हें असफलता हाथ लगी।

इसके बाद उन्होंने रोशन तनेजा के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया। फिर उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘वृक्षम’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्में ऑफर हुईं।

90 के दशक के टॉप हीरो

चमेली की शादी, मेरी जंग, कर्मा, मिस्टर इंडिया, मशाल, युद्ध, राम लखन और लाड़ला जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया और 90 के दशक के टॉप एक्टर बन गए। अनिल कपूर ने अपनी सुपरहिट फिल्मों से लोगों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी कि उनके डायलाॅग्स और गाने आज भी फेमस हैं।

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments