Ullu Web Series : घरवालों के साथ नहीं देख सकते इस ऐप पर वेब सीरीज! कंपनी ला रही IPO, जानें डिटेल

Ullu web series

ओटीटी प्लेटफॉर्म उल्लू डिजिटल (Ullu Digital) की शेयर बाजार में हाथ में आजमाने की तैयारी है। इसका आईपीओ आने वाला है। इसके लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट पेपर जमा कर दिए हैं। कंपनी इसके माध्यम से 135-150 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश में है। उल्लू डिजिटल अब तक का सबसे बड़ा SME IPO होगा। प्लेटफॉर्म का कंटेंट अक्सर 18+ यानी एडल्ट व्यूवर्स के लिए होता है। अब ऐप शेयर मार्केट में कदम रखने जा रहा है। जिसके लिए शुरुआती दस्तावेज (DRHP) फाइल किए जा चुके हैं।

Ullu web series
Ullu web series

कंपनी BSE के छोटे और मध्यम साइज एंटरप्राइजेज (SME) में लिस्ट होने के लिए अपना आईपीओ ला रही है। मनी कंट्रोल के अनुसार, OTT कंपनी ने SEBI के पास ड्राफ्ट जमा करवा दिया है। आईपीओ के तहत कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यु के साथ 62,62,800 इक्विटी शेयर जारी करने वाली है। Ullu का ये आईपीओ फ्रेश होगा और 62.62 लाख फ्रेश शेयर इश्यू होंगे। कंपनी का कहना है कि इससे जुटाए फंड्स को नया कंटेंट बनाने, इंटरनेशनल शो खरीदने, और वर्कफोर्स को बढ़ाने यानी नए लोगों को हायर करने में किया जाएगा।

उल्लू ओटीटी जगत का एक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है जो बी-ग्रेड कंटेंट दिखाने के लिए जाना जाता है। प्लेटफॉर्म को एडल्ट कंटेंट दिखाने के लिए अक्सर समाज और सरकार की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता रहा है। एम9 न्यूज की एक रिपोर्ट की मानें तो प्लेटफॉर्म का भारत में एक बड़ा यूजरबेस है। इसके शो जैसे कविता भाभी, चरम सुख, पलंग तोड़ आदि काफी पॉपुलर बताए जाते हैं। देसी गर्म मसाला कंटेंट परोसने के लिए प्लेटफॉर्म व्यूवर्स के बीच अच्छा खासा लोकप्रिय बताया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here