Wednesday, May 22, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलTop 3 Upcoming Hatchbacks: जल्द आ रहीं हैं धांसू हैचबैक कार! Tata,...

Top 3 Upcoming Hatchbacks: जल्द आ रहीं हैं धांसू हैचबैक कार! Tata, Hyundai से लेकर Citroen तक, जानें फीचर्स

टाटा, हुंडई और सिट्रोएन जैसी कंपनियां आने वाले महीनों में नई हैचबैक कारें (ज्यादातर अपडेटेड मॉडल) लॉन्च करने वाली हैं। हालांकि नई टाटा अल्ट्रोज रेसर के लॉन्च की पुष्टि हो चुकी है।हालांकि हुंडई आई20 और सिट्रोएन सी3 ऑटोमैटिक के अपडेटेड मॉडल्स के लॉन्च की आधिकारिक तारीख अभी सामने नहीं आई है। फिर भी, हम आपके लिए इन नई कारों से जुड़ी अभी तक की सभी जरूरी जानकारी लेकर सामने आए हैं।

Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer:टाटा मोटर्स ने कई मोटरिंग शो में अपनी अल्ट्रोज रेसर कॉन्सेप्ट को दिखाया था,हाल ही में फरवरी में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में भी इसे पेश किया गया था। इस गाड़ी को एक प्रीमियम हैचबैक के तौर पर पेश किया गया है,जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है।

अल्ट्रोज रेसर को अगले महीने लॉन्च किया जाना तय है। यह अल्ट्रोज लाइनअप में सबसे ऊपर होगी और सीधे हुंडई आई20 एन लाइन जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। रेगुलर अल्ट्रोज से अलग दिखाने के लिए इसके बाहरी और अंदरूनी हिस्सों में खास बदलाव किए गए हैं।

Hyundai i20 N Line Facelift: हुंडई ने यूरोप में बिकने वाली i20 N Line के लुक को अंदर और बाहर से अपडेट कर दिया है। इसमें नए डिजाइन के 17 इंच के अलॉय व्हील, नई रेडिएटर ग्रिल और भी कई स्पोर्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Citroen C3 Turbo AT

साथ ही इसमें चार नए रंगों के विकल्प भी मिलते हैं । हुंडई भारत में अपने N Line मॉडल को बढ़ाना चाहती है, इसको देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी जल्द ही भारत में अपडेटेड i20 N Line को लॉन्च कर सकती है।

Citroen C3 Turbo AT: सीट्रोइन आने वाले महीनों में अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक C3 के लिए एक नए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प लाने वाली है। ये वही 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है जो कि कंपनी की C3 Aircross SUV में पहले से ही मिलता है।

इस नए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को सिर्फ 1.2 लीटर वाले 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही दिया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल से करीब 1.20 लाख रुपये ज्यादा हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें कुछ नए फीचर्स और सेफ्टी टेक्नॉलजी भी शामिल कर सकती हैं।

Tata Altroz Racer के बारे में अधिक जानकारी: टाटा अल्ट्रोज रेसर सिर्फ दिखने में ही स्पोर्टी नहीं होगी, बल्कि इसके अंदर भी कई धांसू फीचर्स होंगे। नई कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

इसके अलावा गाड़ी में 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए हवादार सीटें, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वॉइस कमांड से खुलने वाला सनरूफ, चमड़े की सीटें, रेसर बैजिंग आदि फीचर्स मिलेंगे।

इसमें 1.2 लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा । यह इंजन 120 पीएस की अधिकतम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क देता है और इसे सिर्फ छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही जोड़ा जाएगा।

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments