Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलTata की इस धांसू कार ने छीन ली Creta की शान, शानदार...

Tata की इस धांसू कार ने छीन ली Creta की शान, शानदार माइलेज के साथ हैं दमदार फीचर्स और कीमत है बस इतनी

ऑटोमोबाइल मार्केट में SUVs का कारोबार सबसे ज्यादा चलता है। इस सेगमेंट में ही लोग ज्यादातर गाड़ियां खरीदना पसंद करते हैं। भारतीय मार्केट में अगर बात SUVs की आती है तो Tata Motors को इस सेगमेंट का किंग कहा जा सकता है। कंपनी ने अबतक भारत में कई SUVs को पेश किया है, जिसमें से एक Tata Nexon भी है।

Tata nexon

लुक हो, फीचर्स, इंजन पावर या फिर माइलेज Tata Nexon हर एंगल से लोगों के लिए सबसे बेहतर विकल्प बनती है। साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है, जो इसे लोगों के लिए और शानदार च्वाइस बनाती है। तो आइए जानते हैं इस धांसू कार की खूबियों के बारे में –

Tata Nexon में कंपनी द्वारा कई आधुनिक और एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जिंग और हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट, क्रूज़ कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन भी मिलता है बेहद पावरफुल

परफॉर्मेंस की बात करें अगर तो Tata Nexon में दो इंजन विकल्प देखने को मिल जाते हैं। इसमें पहले नबंर पर 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे इंजन विकल्प में 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

वहीं माइलेज की बात आती है तो पेट्रोल वेरिएंट में ये कार लगभग 17.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, तो वहीं इसके डीजल वेरिएंट में आपको लगभग 24.08 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

कीमत की बात करें अगर तो भारतीय मार्केट में Tata Nexon की कीमत 7.99 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 15.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंच जाती है।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments