Tata जल्द ला रहा है इलेक्ट्रिक गाड़ियों का किंग, बेहतरीन रेंज के साथ मिलेंगे ऐसे फीचर्स…यकीन करना होगा मुश्किल

Tata Curvv
Image credit by google

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रचलन की शुरूआत के बाद से ही कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में पेश करने की होड़ में लगी हुई हैं। भारतीय मार्केट में कम बजट वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों से लेकर लग्जरी इलेक्ट्रिक गाड़ियां तक मौजूद हैं। ऐसे में अब इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट में धमाल मचाने के लिए Tata ने भी अपनी दमदार इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने का फैसला कर लिया है।

Tata Curvv
Image credit by google

इस SUV का नाम होगा – Tata Curvv, जिसे कंपनी द्वारा साल 2024 के अंत तक मार्केट में रिलीज किया जा सकता है। ये कार कई दमदार और आधुनिक फीचर्स से लैस होगी, साथ ही इसमें आपको काफी लंबी और शानदार रेंज भी देखने को मिलेगा। वहीं Tata कंपनी ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि Tata Curvv सबसे पहले इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ बाजार में आएगी, इसके बाद इसके इंटरनल कम्बशन इंजन (आईसीई) मॉडल आएगा। तो आइए जानते हैं Tata Curvv के बारे में –

Tata Curvv में होंगे दमदार फीचर्स

आपको बता दें कि Tata Curvv को कंपनी द्वारा कई दमदार और एडवांस फीचर्स से लैस करके मार्केट में पेश किया जाने की संभावना है। इस कार में आपको 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और 6 एयरबैग जैसे दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Curvv में इस्तेमाल किया जाएगा सॉलिड पावरट्रेन

बता दें कि Tata Curvv में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए बेहद मजबूत पावरट्रेन का इस्तेमाल किया जाना है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार में नए 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाना है, जो 125PS की पावर और 225 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा।

वहीं इस कार के इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) के साथ भी जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा सुत्रों का कहना है कि इस कार में आपको डीजल इंजन का भी विकल्प दिया जा सकता है।

Tata Curvv में मिलेगा बेहतरीन रेंज

बता दें कि Tata Curvv जेन 2 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और सिंगल चार्ज में लगभग 500 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगी। वहीं बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार में एडवांस ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम (एडीएएस) मिलने की संभावना है।

Tata Curvv की संभावित कीमत

कीमत की बात करें तो Tata Curvv इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी द्वारा 20 लाख रुपये की शुरूआती एक्स शोरुम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसके आईसीई वेरिएंट की कीमत लगभग 10.5 लाख रुपये हो सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here