Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशSuccess Story :बुढ़ापे में सरकार की पेंशन योजना का सहारा

Success Story :बुढ़ापे में सरकार की पेंशन योजना का सहारा

Success Story :केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनायें सभी आयुवर्ग के हितग्राहियों के जीवन को सरल बना रही है। पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ पाकर हितग्राही काफी खुश हैं। वे सरकार की योजनाओं और नीतियों की सराहना कर रहे हैं। सोहावल विकासखंड के बाबूपुर ग्राम निवासी लालबहादुर सिंह भी ऐसे हितग्राहियों में शामिल हैं।

सतना टाइम्स डॉट इन

78 वर्षीय लालबहादुर सिंह को वृद्धावस्था पेंशन की नियमित किस्तें प्राप्त होने से जीवन सुगमता से गुजर रहा है। इस राशि का उपयोग वे अपने जीवन निर्वाह के साथ-साथ परिवार की छोटी जरुरतों को पूरा करने में खर्च कर रहे हैं।लालबहादुर सिंह गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों में शामिल हैं।

घर में थोड़ी बहुत जमीन होने पर खेती-किसानी से उन्होने अपने परिवार का पालन-पोषण किया। लेकिन अब अवस्था ढलने के साथ उनका काम बंद हो गया। बुढ़ापे में उन्हें अपने भविष्य की चिंता सताने लगी। ऐसे में सरकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन ने सहारा दिया। लालबहादुर नियमित रुप से पेंशन की राशि प्राप्त कर खुशी-खुशी अपना जीवन गुजार रहे हैं। उन्होने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को हृदय से शुभकामनायें दी हैं।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments