Friday, May 24, 2024
Google search engine
Homeबॉलीवुड न्यूजशादी से पहले खूबसूरती बढ़ाने के लिए ड्रिप चढ़वा रही सोनारिका भदौरिया,...

शादी से पहले खूबसूरती बढ़ाने के लिए ड्रिप चढ़वा रही सोनारिका भदौरिया, जानें क्या होता है IV Therapy

Bride to Be Sonarika Bhadoria take IV Therapy : टीवी की एक्ट्रेस सोनारिका भदौरिया जल्‍द ही शादी की बंधन में बंधने वाली है। एक्‍ट्रेस की शादी की रस्‍में तैयारियां शुरु हो चुकी है। शादी के फंक्‍शन के बीच एक्‍ट्रेस का मेकअप करते हुए एक वीडियो दिखाई दे रहा है।

Photo credit by instagram

ज‍िसमें टीवी एक्ट्रेसशादी से पहले IV ड्रिप चढ़वा रही हैं। जिसे देखने के बाद उनके फैंस एकदम चौंक गए हैं। आपको बता दें क‍ि सोनारिका भदौरिया शादी में ग्‍लोइंग और फ्रेश द‍िखने के ल‍िए शादी से पहले इंटरावेनस थेरेपी (IV) ले रही हैं।

IV ड्रिप आपकी बॉडी में जरूरी न्यूट्रिएंट्स पहुंचाता है। इससे बॉडी ग्लो करती है और सेलेब्स इसे काफी इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में जान्‍हवी कपूर भी इसे लेते हुए नजर आई थी।

क्‍या है इंट्रावेनस (IV) थेरेपी?

इस ट्रीटमेंट को इंट्रावेनस (IV) विटामिन थेरेपी कहा जाता है। जिसे इंट्रावीनस माइक्रोन्यूट्रिएंट थेरेपी और हाइड्रेशन थेरेपी के नाम से भी जाना जाता है। बता दें क‍ि बॉडी को रिचार्ज करती है। इस थेरेपी को वेलनेस एक्सपीरियंस के नाम से भी जाना जाता है। ये एक तरह की मेडिकल तकनीक है जो काफी सेलिब्रिटीज लेते हैं। इस थेरेपी से स्किन में ग्लो और बॉडी को जरूरी न्यूट्रिएंट्स (पोषक तत्व) मिलते हैं। IV ड्रिप के जरिए ये न्यूट्रिएंट्स सीधा बॉडी की वेंस में जाते हैं और शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाते हैं।

https://www.instagram.com/reel/C3dGFCrPrcq/?igsh=aWM4YTVhNjhrb21o

कैसे करती है इंट्रावेनस (IV) विटामिन थेरेपी काम?

हैंगओवर या पेट के फ्लू से राहत पहुंचाती है
रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाती है
शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करती है।
शरीर में तुरंत ऊर्जा बढ़ाने का काम करती है।
एजिंग को रोकने और उम्र बढ़ने से लड़ने में मदद करती है।
त्वचा को फ्लेक्सिब बनाए रखने और ग्लो लाने के लिए।
त्वचा को अंदर से पोषण देने और सुंदरता बढ़ाने के लिए।
विटामिन और मिनरल की कमी दूर करने के लिए।

इन लोगों को लेने से करना चाह‍िए परहेज

आईवी ट्रीटमेंट स्किन में चमक लाने, वेट लॉस और हेयर ग्रोथ के लिए करवाया जाता है. लेकिन इसके कई सारे नुकसान भी हैं। दिल के मरीज, किडनी की समस्या से ग्रसित व्यक्ति, ज्यादा शराब पीने वाला व्यक्ति और हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगों को में इसके नुकसान हो सकते हैं। डॉक्टर किसी इंसान की स्थिति की जांच करने के बाद ही इस ट्रीटमेंट को करते हैं।

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments