सर ! पास कर दीजिए प्लीज, मैं शादी करना नहीं चाहती हूं, क्या है पूरा मामला

सर ! पास कर दीजिए प्लीज, मैं शादी करना नहीं चाहती हूं,

मैं गरीब घर की लड़की हूं। मेरा पापा किसान हैं और मेरी पढ़ाई का बोझ नहीं उठा सकते हैं। पापा ने कहा है कि 318 से कम नंबर आया तो मैं तुम्हारी शादी करा दूंगा। सर प्लीज, मैं शादी नहीं करना चाहती हूं, इसलिए पास कर दीजिए।’ इस लड़की को कॉपी जांच करने वाले ने पास किया कि नहीं, इस बात की जानकारी तो नहीं मगर छात्रा की कॉपी सोशल मीडिया पर जरूर वायरल है।

सर ! पास कर दीजिए प्लीज, मैं शादी करना नहीं चाहती हूं,
सर ! पास कर दीजिए प्लीज, मैं शादी करना नहीं चाहती हूं,

शादी करना नहीं चाहती इसलिए पास कर दीजिए!

उम्मीद है कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इस महीने के आखिर तक 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर देगा। कॉपियों की जांच का काम काफी तेजी से चल रहा है। इन दिनों एक से बढ़कर एक उत्तर पुस्तिकाएं सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही हैं। कोई स्टूडेंट आंसर शीट पर भगवान का नाम लिख रहा है तो कोई नीतीश-मोदी के नारे लगा रहा है। अब एक ऐसी कॉपी सामने आई है, जिसमें एक छात्रा ने लिखा है कि उसे इसलिए पास कर देना क्योंकि वो अभी शादी करना नहीं चाहती है।

कोई गरीबी का बहाना बना रहा है तो कोई इमोश्नल मैसेज

कॉपी में आंसर लिखने के बजाए कुछ स्टूडेंट कॉपी चेक करने वाले को रिझाने में जुट जाते हैं। आरा शहर के मॉडल इंस्टीट्यूट समेत 6 जगहों पर कॉपी जांच का काम चल रहा है। इस दौरान कुछ कॉपियों में अजब-गजब उत्तर देखने को मिल रहा है। कोई गरीबी का बहाना बना रहा है तो कोई इमोश्नल मैसेज लिखा है।

318 से कम नंबर आया तो मैं तुम्हारी शादी करा दूंगा

एक छात्रा ने तो पास करने के लिए ऐसा कारण बताया कि कॉपी जांच करने वाला भी हैरान रह गया। कॉपी में छात्रा ने लिखा है कि मैं गरीब घर की लड़की हूं, मेरा पापा किसान हैं और मेरी पढ़ाई का बोझ नहीं उठा सकते हैं। पापा ने कहा है कि 318 से कम नंबर आया तो मैं तुम्हारी शादी करा दूंगा। सर प्लीज, मैं शादी नहीं करना चाहती हूं, इसलिए पास कर दीजिए। अब इसकी कॉपी का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here